भूपेश बघेल की कप्तानी में ये मंत्री खेलेंगे नई पारी

भूपेश बघेल की कप्तानी में ये मंत्री खेलेंगे नई पारी

रायपुर 
छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की कैबिनेट में मंत्रियों के नाम पर सस्पेंस खत्म हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सोमवार की शाम को मंत्रियों के नाम का लिफाफा लेकर दिल्ली से रायपुर पहुंचे. इसके बाद देर रात को मंत्रियों का नाम राजभवन भेजा गया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंत्रियों के नाम पर मुहर लगा दिया था. भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार की नई पारी खेलने के लिए नाम तय कर दिए गए हैं. भूपेश बघेल के मंत्रीमंंडल में दस विधायकों को शपथ लेनी थी लेकिन अभी सिर्फ 9 विधायक के नाम की पुष्टि हुई है. एक के नाम पर सस्पेंस बरकरार है.

भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल में अंबिकापुर विधायक टीएस सिंहदेव और दुर्ग ग्रामीण विधायक ताम्रध्वज साहू को पहले ही शामिल कर लिया गया है. 17 दिसंबर को भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री पद की शपथ के साथ ही इन दोनों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी. मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए अब सरगुजा संभाग से प्रेमसाय सिंह, रायपुर संभाग से शिव डहरिया, दुर्ग संभाग से रविन्द्र चौबे, मो. अकबर और अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, बिलासपुर संभाग से उमेश पटेल व जयसिंह अग्रवाल और बस्तर संभाग से कवासी लखमा को मंत्री बनाया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीते शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद थे. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस लौट आए थे. दिल्ली से लौटने के बाद सीएम बघेल ने कहा था कि मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं, लेकिन नामों का लिफाफा लेकर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आएंगे. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण 25 दिसंबर को राजधानी रायपुर के पुलिस ग्राउंड में होगा. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है.