पे-थाई चक्रवात के बाद जशपुर का पारा पहुंचा 2 डिग्री सेल्सियस

पे-थाई चक्रवात के बाद जशपुर का पारा पहुंचा 2 डिग्री सेल्सियस

जशपुर 
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पे-थाई चक्रवात के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जशपुर के पाठ क्षेत्रों में इन दिनों पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इस वजह से खुले में रखा पानी भी जमकर बर्फ बन जा रहा है. ठंड इतनी है कि कई जगहों पर तो बर्फ की चादर तक बिछ जा रही है. यहां तक कि नदी-नालों में भी बर्फ की परत जमने लगी है.

ऐसे में कड़ाके की ठंड की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि इस गिरते पारे से सबसे ज्यादा परेशानी पाठ क्षेत्रों में हुई है, जहां पर दो डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच गया है. बता दें कि इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में प्रशासन ने न तो यहां अलाव की व्यवस्था की है और न ही गरीबों को ठंड से बचने के लिए कोई अन्य संसाधन उपलब्ध कराए हैं.

स्थानीय निवासी संतोष गुप्ता ने कहा कि विशेष संरक्षित जनजाति पहाड़ी कोरवाओं के लिए भी प्रशासन ने ठंड से बचने का कोई ठोस इंतजाम नहीं किया है और न ही किसी प्रकार की कोई सुविधा मुहैया कराई है.

लोगों का कहना है कि जशपुर में ठंड से अभी तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. लिहाजा, स्थानीय लोगों ने प्रशासन से ठंड से बचने के लिए सुविधा मुहैया कराए जाने की गुहार लगाई है.