राहुल और प्रियंका पर 45 पेज की एफआईआर

0
9

नोएडा पुलिस की कुछ गलतियां सामने आई

नोएडा, हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर गुरुवार को कांग्रेस की ओर से जोरदार प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से हाथरस का रुख किया, लेकिन नोएडा पुलिस ने उन्हें रोक लिया. दोनों को गिरफ्तार किया गया, वापस लौटाया गया और फिर एफआईआर दर्ज की गई. अब इसी एफआईआर में नोएडा पुलिस की कुछ गलतियां सामने आई हैं.

नोएडा पुलिस की ओर से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत करीब दो सौ कांग्रेस नेताओं पर FIR दर्ज की गई है. 45 पेज की FIR में कई नेताओं के नाम भी दिए गए हैं. इसी लिस्ट में पुलिस की ओर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नाम के साथ चूक हो गई.

दरअसल, एफआईआर की कॉपी में राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बताया गया है. जबकि पिछले करीब एक साल से वो इस पद पर नहीं हैं. इतना ही नहीं प्रियंका गांधी वाड्रा के सामने पत्नी का नाम रॉबर्ट वाड्रा लिख दिया गया है. इसके अलावा भी इस एफआईआर में कई छोटी-मोटी त्रुटियां देखने को मिली हैं.
FIR की कॉपी का हिस्सा

 

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी गुरुवार को दिल्ली से हाथरस के लिए निकले. जहां वो पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे. लेकिन नोएडा के पास एक्सप्रेस वे पर गाड़ी के काफिले को रोक दिया गया. उसके बाद कांग्रेस नेताओं ने पैदल मार्च शुरू किया तो झड़प की नौबत आ गई.

इसी के बाद पुलिस ने राहुल, प्रियंका को पहले हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया. राहुल गांधी पर नियमों का उल्लंघन करने, महामारी एक्ट का उल्लंघन करने समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. नोएडा पुलिस का कहना है कि एफआईआर के तहत जल्द ही कानूनी एक्शन लिया जाएगा.