बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में 2024 का तय होगा चुनावी एजेंडा

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में 2024 का तय होगा चुनावी एजेंडा

दिल्ली , भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दूसरी दिन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच चुके हैं। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 15 मिनट तक रोड शो किया और इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखने को मिली। बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि भाजपा को 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करनी है। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को जीत का लक्ष्य रखना है। बैठक में PM मोदी 9 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा नेताओं को गुरु मंत्र दे सकते हैं।

बैठक में होगी चर्चा
यह बैठक दिल्ली में एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर हो रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता हिस्सा ले रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कार्यकारिणी की बैठक में G-20 आयोजनों की तैयारी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार, गुजरात चुनाव में भाजपा के ऐतिहासिक जीत के अलावा आगामी लोकसभा चुनाव के एजेंडे पर भी चर्चा होगी।

पेश होगा आर्थिक प्रस्ताव
मिली जानकारी के मुताबिक आज दूसरे दिन बैठक में एक आर्थिक प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा, जिसमें देश की सामाजिक और आर्थिक स्थिति के साथ-साथ आर्थिक रूप से पिछड़े और हाशिए पर पड़े सामाजिक वर्गों के लिए किए कामों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में G20 आयोजनों के प्रचार के लिए एजेंडे पर भी चर्चा होगी। इसमें बैठक की अध्यक्षता विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे।