आजमगढ़ में प्रधान की हत्या पर भड़की हिंसा, पुलिस चौकी फूंकी

आजमगढ़ में प्रधान की हत्या पर भड़की हिंसा, पुलिस चौकी फूंकी

आजमगढ़

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के तरवा थाने के बांसगांव में प्रधान की हत्या कर दी गई है. इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ और आगजनी को अंजाम दिया है. भीड़ ने कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया है. साथ ही तरवा थाने की बोगरिया पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया है.बताया गया कि आजमगढ़ जिले में पिछले 24 घंटे में यह तीसरी हत्या है। जिले के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की शुक्रवार की दर शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई।

आजमगढ़ तरवा थाना के तहत बांसगांव में प्रधान सत्यमेव राम को घर से बुलाकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद गांव में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों ने सड़क पर तोड़फोड़ और आगजनी की है. स्थिति स्थानीय पुलिस के कंट्रोल से बाहर होने के कारण जिले से भारी फोर्स बुलाई गई है. जिसके बाद हालात को नियंत्रण में किया गया.

वहीं आक्रोशित भीड़ के जरिए तोड़फोड़ और आगजनी के दौरान जाम भी लगाया गया. जिसमें वाहन से कुचलकर एक 16 साल के बच्चे पप्पू राम की भी मौत हो गई. आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए भारी मात्रा में फोर्स की तैनीती की गई है.

थानाध्यक्ष पर कार्रवाई

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है. अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत मिलने वाली सहायता के अलावा दोनों मृतकों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है. वहीं अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त करने और एनएसए लगाने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम के आदेश पर थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है.

वहीं आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. फिलहाल मौके पर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद हैं. गांव में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है.