15 अक्तूबर तक बनाएं धर्मशाला बाजार से 10 नम्बर बोरिंग तक फोरलेन : सीएम योगी

0
2

गोरखपुर 
गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने जिले में निर्मित की जा रही सड़कों के निमाण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने सड़क निर्माण की धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी की डेडलाइन निर्धारित की। बैठक में निर्देश दिया कि असुरन से महराजगंज तक निर्मित किए जा रहे फोरलेन के धर्मशाला बाजार से 10 नम्बर बोरिंग तक के हिस्से का निर्माण 15 अक्तूबर तक पूरा करें। सीएम ने लोक निर्माण विभाग को नौसढ़ से पैड़लेगंज तक निर्मित किए जाने वाले 6 मार्गीय सड़क का निर्माण जल्द शुरू करने का निर्देश दिया।

रविवार को गोरखपुर के दौर पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एनेक्सी भवन में बैठक में महराजगंज फोरलेन निर्माण, गोरखपुर-देवरिया फोरलेन, मोहद्दीपुर-जंगल-कौड़िया फोरलेन निर्माण एवं गोरखपुर वाराणसी मार्ग का सीएम ने समीक्षा की। मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर के मुताबिक सीएम ने असुरन-महराजगंज फोरलेन का निर्माण नवंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया। इसी तरह गोरखपुर-देवरिया मार्ग को नवंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्हें बताया गया कि मदन मोहन मालवीय इंजीनियर कॉलेज के निकट जलनिगम का काम चल रहा, जिसके रूक जाने से व्यवधान हुआ था। सीएम ने निर्देश दिया कि बारिश थमने पर जल निगम अपना काम पूरा करे, इसके साथ सड़क का काम भी पूरा कराया जाए। सीएम ने मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया मार्ग का एक फेज धर्मशाला बाजार से 10 नम्बर बोरिग तक 15 अक्तूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए। शेष सड़क का काम दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने बताया कि इसके अलावा कुछ नए प्रोजेक्ट मंजूर हुए हैं जिन्हें जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए। 

मार्च तक गोरखपुर-वाराणसी मार्ग का दो लेन का बनाएं 

गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर सड़क निर्माण की धीमी प्रगति पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि गोरखपुर-वाराणसी मार्ग में गोरखपुर जनपद वाले हिस्से में दो लेन का निर्माण मार्च तक पूरा करें। अत्यधिक मानव संसाधन एवं निर्माण संबंधी मशीने लगा कर पूरा किया जाए। सीएम ने सड़क की वर्तमान में खराब स्थिति का कड़ा संज्ञान लिया। कहा कि सड़क को ऐसा तो बनाए कम से कम आवागमन बाधित न हो। उन्होंने नौसढ़ से पैड़लेगंज तक निर्मित किए जाने वाले 6 मार्गीय सड़क का निर्माण जिसे शासन स्तर पर मंजूरी मिल चुकी है। उसका निर्माण भी जल्द शुरू कराने का निर्देश दिया। सीएम ने नौसढ़ से बाघागाड़ा मार्ग की समीक्षा करते हुए सभी सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिया।