खुद तोड़ रहे ट्रैफिक नियम दूसरों का चालान काटने वाले 

खुद तोड़ रहे ट्रैफिक नियम दूसरों का चालान काटने वाले 

 
ग्रेटर नोएडा 

ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक पुलिस नियम तोड़ने वालों पर सख्ती करने लिए भारी भरकम चालान कर रही है। साथ ही उन्हें ट्रैफिक रूल्स की जानकारी भी दे रही है। यह सारी कवायद लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए हो रही है। गौर करने वाली बात यह है कि जिन्हें इस काम की जिम्मेदारी दी गई है वे खुद ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं कर रहे हैं। 

नए ट्रैफिक रूल्स सख्ती से लागू किए जाने के बाद जहां लोग थोड़े अवेयर दिख रहे हैं, कहीं पुलिसकर्मियों पर इसका कोई खास असर नहीं दिख रहा है। कहीं कोई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के बाइक चलाते दिख रहा है, तो कहीं कोई बगैर नंबर की बाइक पर जाता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि दूसरों को नियम सिखाने वाले पुलिसकर्मी खुद नियमों का पालन कितनी ईमानदारी से करते हैं।

मंगलवार सुबह देखा गया कि कमर्शल बेल्ट के पास 105 मीटर रोड पर एक बाइक पर सवार दो पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के आराम से जा रहे थे। उनकी बाइक पर नंबर प्लेट भी नहीं थी। वहीं, तुगलपुर गोल चक्कर के पास स्कूटी पर एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के जाता दिखा। सूरजपुर-कासना रोड पर परी चौक के पास बिना नंबर प्लेट वाली बाइक को सिपाही चला रहा था, जबकि ट्रैफिक पुलिस का एक जवान पीछे बैठा था। दोनों ने हेलमेट नहीं पहना था। ऐसे में अब देखना होगा की इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीनियर अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं?