माओवाद‍ियों के चुनावी बहि‍ष्‍कार के कारण आज रद्द रहेगी विशाखापट्टनम पैसेंजर

माओवाद‍ियों के चुनावी बहि‍ष्‍कार के कारण आज रद्द रहेगी विशाखापट्टनम पैसेंजर

रायपुर 
छत्‍तीसगढ़ में माओवादियों के चुनावी बह‍िष्‍कार के चलते विशाखापट्टनम पैसेंजर गुरुवार को रद्द कर दी गई है. पहले यह ट्रेन दंतेवाड़ा तक आने वाली थी, लेकनि अब यह ट्रेन जगदलपुर से ही जाएगी. विशाखापट्टनम पैसेंजर के चलते यात्रि‍यों को खासी द‍िक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं दूसरी तरफ माओवाद‍ियों ने स्‍कूल की दीवार पर लोकतंत्र व‍िरोधी नारे ल‍िखे हैं. नक्सलियों ने अगल-अलग इलाकों में चुनाव का बह‍िष्‍कार करने वाले पर्चे भी फेंके हैं. स्‍कूल की दीवार पर लि‍खा है क‍ि छत्‍तीसगढ़ में हो रहे फर्जी चुनाव का बहि‍ष्‍कार क‍िया जाए. हालांक‍ि नक्‍सलि‍यों की इन हरकतों को देखकर माना जा रहा है क‍ि वह चुनाव से घबराए हुए हैं. निलावाया में 1998 के बाद पहली बार वोटिंग हो रही है. निलावाया स्कूलों में माओवादि‍यों ने चुनाव वि‍रोधी नारे लि‍खे हैं.

गौरतलब है क‍ि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह नक्सलियों ने बड़े हमलेको अंजाम दिया है. जिले के अरणपुर थानाक्षेत्र के निलावाया इलाके में नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं, वहीं डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की भी इस हमले में मौत हो गई है. इस हमले में दो जवान घायल बताए जा रहे हैं.