बेतिया में सीएस ऑफिस के प्रधान सहायक घूस लेते गिरफ्तार, निगरानी टीम ने की कार्रवाई

0
2

बेतिया(प.च.)                        
सिविल सर्जन कार्यालय में छापेमारी कर निगरानी की टीम ने कार्यालय के प्रधान सहायक शंभू शरण सिंह को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 49 हजार 500 रुपये बरामद हुए हैं। निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मउवार ने बताया कि प्रधान सहायक को बेतिया के अस्पताल रोड निवासी ठेकेदार समीर सान्याल की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार शम्भू शरण सिंह पूर्वी चम्पारण के मोतिहारी के छतौनी थाना क्षेत्र के मठिया डीह के रहने वाले हैं। बुधवार की दोपहर निगरानी की टीम प्रधान लिपिक को लेकर न्यायालय में पेशी के लिए पटना चली गई है।

मामला यह है कि जिले के विभिन्न पीएचसी में सफाई-धुलाई का काम नगर के अस्पताल रोड निवासी समीर सान्याल की लोक विकास केन्द्र के जिम्मे है। करीब 32 लाख रुपये का भुगतान विभिन्न पीएचसी में हुए सफाई कार्य के मद में करना था। इसके लिए सिविल सर्जन कार्यालय से संबंधित पीएचसी को पैसा भुगतान करने के लिए राशि का उप आवंटन किया जाता है। 

पैसा आवंटित करने के लिए शम्भू शरण सिंह ने समीर सान्याल से पैसे की मांग की थी। पैसा मिलने में विलंब होने पर शम्भू शरण सिंह ने कई पीएचसी में समीर सान्याल द्वारा किए गए कार्यों को कागजात में गलत दिखा दिया गया। तब समीर ने इसकी शिकायत निगरानी में की। निगरानी की टीम बुधवार की सुबह बेतिया पहुंची। शम्भू शरण सिंह को जब ठेकेदार ने पैसा दिया तो टीम ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। निगरानी की टीम में डीएसपी के अलावा इंस्पेक्टर मिथिलेश जायसवाल, जहांगीर अंसारी, आसिफ इकबाल मेहदी, सब इंस्पेक्टर धर्मवीर कुमार सिंह शामिल थे।