तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को मुस्लिम कट्टरपंथियों ने जान से मारने की दी धमकी

0
6

बशीरहाट, ऐक्टर से पॉलिटिशन बनीं बांग्ला फिल्मों की हिरोइन और बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को ऑनलाइन जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। दरअसल नुसरत जहां ने देवी दुर्गा के रूप में हाल में एक फोटोशूट कराया था जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। इसके बाद नुसरत धार्मिक विद्वेष का शिकार हो गई और लोग उनकी आलोचना करने लगे। यहां तक कि कई लोगों ने नुसरत को जान से मारने तक की धमकी दी है। नुसरत को पहले भी ऐसी धमकियां मिलती रही हैं क्योंकि एक मुस्लिम परिवार में पैदा होने के बाद उन्होंने एक हिंदू व्यक्ति निखिल जैन से शादी की है।

नुसरत की इन तस्वीरों के सामने आने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने नुसरत को हिंदू सरनेम रखने तक की सलाह दे दी। नुसरत ने महालया के मौके पर देवी दुर्गा के रूप में यह फोटोशूट करवाया था। बाद में उन्होंने इस फोटोशूट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। इसी के बाद से वह सोशल मीडिया पर ट्रोल होना शुरू हो गईं।

एक यूजर ने नुसरत के फोटो पर कॉमेंट करते हुए धमकी भरे लहजे में कहा, ‘तुम्हारी मौत का समय नजदीक आ गया है। अल्लाह से डरो। क्या तुम अपना शरीर ढककर नहीं रख सकती हो। छी छी छी।’ एक अन्य यूजर ने कॉमेंट में लिखा, ‘तुम अपना नाम नुसरत जहां से बदलकर नुसु दास या घोष या सेन रख लो।’

बता दें कि इससे पहले भी नुसरत जहां उस समय ट्रोल हुई थीं जब वह अपनी शादी के बाद पहली बार संसद में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं। उस समय में कट्टरपंथियों ने नुसरत जहां के बारे में काफी बातें बोलीं थीं लेकिन नुसरत ने बहादुरी से कट्टरपंथियों की बोलती बंद कर दी थी।