एक ही कमरे में महिला पुरुष की जांच का मामला: डॉक्टर निलंबित

0
30

 
भिंड
एमपी के भिंड में पुलिस भर्ती के दौरान लड़के लड़कियों का एक साथ मेडिकल चेकअप करने के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में भिंड के कलेक्टर इलैया राजा टी ने आरोपी डॉक्टर और एक क्लर्क को निलंबित कर दिया है. सीएमएचओ ने जांच के बाद एसपी को भेजी गई रिपोर्ट में दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने को कहा है.
Female male inquiry case in one room: doctor suspendedभिंड जिला अस्पताल में एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप किया गया. चेकअप के दौरान युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न करवाया गया. इतना ही नहीं युवतियों के मेडिकल टेस्ट के दौरान वहां कोई भी महिला डॉक्टर और नर्स मौजूद नहीं थी.
भिंड पुलिस लाइन में 217 नव महिला और पुरुष आरक्षकों की भर्ती हुई है. जिनमें से अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है. मंगलवार सुबह जिला अस्पताल में 39 युवक- युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए. जिनमें से करीब 18 युवतियां और 21 युवक शामिल थे. इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों के सामने युवतियों का मेडिकल टेस्ट किया गया. चौंकाने वाली बात यह है कि मेडिकल टेस्ट के दौरान वार्ड में एक भी महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी.