कमलनाथ से अच्छा व्यक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए कांग्रेस को नहीं मिलेगा: शेरा

0
5

भाजपा में जाने वाले हैं अरुण गुट के 3 से 4 और एमएलए

इंदौर, मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के सहयोगी रहे बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अरुण यादव मामले में बड़ा बयान दिया। शेरा ने कहा कि कांग्रेस को कमलनाथ से अच्छा व्यक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नहीं मिलेगा। वहीं, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अरुण गुट के 3 से 4 और एमएलए भाजपा में जाने वाले हैं। आखिर में खुद अरुण यादव भाजपा में शामिल हो जाएंगे। आने वाले समय में यह बात सबके सामने आने वाली है।

शेरा ने साेमवार काे इंदाैर में बड़ा बयान दिया। कहा- कमलनाथ को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए। उनमें नेतृत्व क्षमता है और वह इस लायक हैं, उनसे अच्छा व्यक्तित्व कांग्रेस को संभालने के लिए नहीं मिलेगा। कमलनाथ की सबकाे लेकर चलने की साेच से कांग्रेस काे मजबूती मिलेगी। जब गांधी परिवार अध्यक्ष बनने में रुचि नहीं दिखा रहा है ताे फिर मुझे लगता है कि कमलनाथ से अच्छा अध्यक्ष बनने के लिए कोई और व्यक्ति नहीं है।

मांधाता की जनता ने चाहा तो वहां से मैं या मेरे परिवार को कोई व्यक्ति चुनाव लड़ेगा

शेरा ने कहा कि मैं निर्दलीय विधायक हूं। हां, सरकार में जरूर था कमलनाथ के साथ, लेकिन मेरा कोई ऐसा सीधा संबंध नहीं रहा है। अभी शिवराज सरकार में उनका साथ दे रहा हूं। मांधाता विधानसभा को लेकर कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी अच्छा उम्मीदवार नहीं उतारेगी तो आने वाले समय में जनता ने चाहा तो हमारे परिवार को कोई सदस्य वहां से चुनाव लड़ सकता है। बुरहानपुर में जनता ने मुझे चुनाव लड़वाया था, उसी प्रकार से मांधाता से लगातार चुनाव लड़ने के लिए मेरे पास कॉल आ रहे हैं। खंडवा लोकसभा से मेरे परिवार के लोग दो बार सांसद रहे।

अरुण यादव के कारण मप्र में चुनाव की स्थिति बनी
मांधाता विधानसभा में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के दबदबे को लेकर कहा कि यादव चुनाव हार चुके हैं, उनकी हालत बहुत नाजुक हो चुकी है। उन्हीं के कारण आज प्रदेश में चुनाव की नौबत आई है। नेपानगर और मांधाता से उनके व्यक्ति को टिकट मिला था, लेकिन वे अब भाजपा में चले गए हैं। मैं तो यहां तक कहना चाहूंगा कि अरुण यादव के गुट के कुछ और तीन-चार एमएलए भाजपा में जाएंगे। आखिर में अरुण यादव खुद भाजपा में अपनी जगह बनावाएंगे।

मांधाता चुनाव को लेकर सीएम से बात करूंगा

भाजपा के खिलाफ मांधाता विधानसभा से चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि सबकुछ जनता पर निर्भर है। मैं इस संबंध मैं शिवराज सिंह चौहान से भी मिलने वाला हूं। सबकी सलाह से अगला कदम उठाऊंगा। भाजपा से टिकट मांगने पर कहा कि अभी तो चुनाव में बहुत समय है, लेकिन जनता की बहुत इच्छा है कि वहां से हमारा परिवार चुनाव लड़े।

सिंधिया के काफी करीब रहा

सिंधिया को लेकर कहा कि उनके बहुत करीब रहा हूं मैं। उनके हर संघर्ष और रैली में साथ में रहा हूं। जब भी वे मप्र दौरे पर रहते थे तो हम 10-12 गाड़ियों के साथ उनके काफिले में रहते थे। आज की तारीख में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की टीम मप्र में घूम रही है, उससे मप्र को विकास की निगाह से देखें तो बहुत फायदा मिलेगा। भाजपा में शामिल होने को लेकर कहा कि मैं किसी पार्टी में जाऊंगा तो मेरी विधायकी चली जाएगी। दल बदल कानून लग जाएगा। मैं अभी सिर्फ सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा हूं।