मीसाबंदी पेंशन बंद करके इमर्जेंसी के कलंक को झुठलाना चाहती है कांग्रेस: शिवराज सिंह चौहान

0
51
Congress wants to defame Emergency stigma by shutting down pension: Shivraj Singh Chauhan
shivraj singh chouhan

हम रुकने-झुकने और थकने वाले में नहीं, अगले समर की तैयारी करे भाजयुमो

भोपाल। विधानसभा चुनाव में हम सीटों के अंक गणित में भले ही हम पिछड़ गए हों, लेकिन जनता का अधिक विश्वास आज भी हमारे साथ है और यही हमारी पूंजी है। हमें इसे आगे लेकर बढ़ना है। हम रुकने, झुकने और थकने वालों में से नहीं हैं। हम हमेशा आगे बढ़ने वाले हैं। युवा मोर्चा पूरे जोश और ऊर्जा के साथ अगले समर की तैयारी करे। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को युवा मोर्चा की प्रादेशिक बैठक को संबोधित करते हुए कही। चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता के मद में चूर होकर कुछ भी कर रही है। लेकिन हम उसे ऐसा करने नहीं देंगे। हम लगातार सक्रिय रहेंगे, गांव-गांव और जहां गड़बड़ होगी वहां विरोध भी करेंगे। चौहान ने कहा कि हां मैंने कहा था कि टाइगर जिंदा है। हमारे कार्यकर्ता दुखी थे। मैंने कहा था कि क्यों चिंता करते हो, टाइगर अभी जिंदा है। इसका मतलब साफ है कि अगर किसी ने भी हमारे कार्यकर्ताओं की तरफ आंख उठाकर देखा, तो हम छोड़ेंगे नहीं।

Congress wants to defame Emergency stigma by shutting down pension: Shivraj Singh Chauhan
shivraj singh chouhan

हम करेंगे हिसाब बराबर
शिवराज ने कहा कि 1984 में हमें सिर्फ दो सीटें मिलीं, लेकिन उसके बाद लगातार हुए चुनावों में हम शून्य से शिखर तक पहुंचे हैं। अगले समर की तैयारी में जुटें। हमें हिसाब-किताब बराबर करना है। थोड़े से प्रयासों की और जरूरत है। हमें बस ठीक से रणनीति बनाने की जरूरत है, हम पिछली बार के आंकड़ों से आगे निकल जाएंगे। उन्होंने मोर्चा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि केन्द्र से जो कार्यक्रम आए हैं, उन्हें निचले स्तर तक ले जाएं।

दबाव में लंगड़ी सरकार
चौहान ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार लंगड़ी सरकार है। इसके चलते कभी कोई सरकार पर दबाव डालता है, तो कभी कोई। इसी दबाव और टेंशन में काम करते हुए सरकार अपने ही निर्णय बदलती रहती है। बसपा इन्हें समर्थन वापस लेने की धमकी देती है, तो ये केस हटाने का निर्णय ले लेते हैं। एक मंत्री दबाव बनाता है तो उसका विभाग बदल दिया जाता है। समझ में नहीं आ रहा है कि इस सरकार में असली मुख्यमंत्री कौन है, फैसले कौन ले रहा है।

कांग्रेस ने नहीं मनाया स्थापना दिवस
शिवराज ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने आज तक मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस नहीं मनाया। यह भाजपा की ही सरकार थी जिसने 1 नवंबर को मप्र का स्थापना दिवस मनाकर देश और दुनिया में प्रदेश की पहचान स्थापित की।

आपातकाल के कलंक को झुठला रही कांग्रेस सरकार
शिवराज ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र विरोधी है। कांग्रेस की सरकार ने देश में इमर्जेंसी लगाई, जो प्रजातंत्र के माथे पर कलंक के समान है। जिन लोगों ने इसका विरोध किया, उन्हें जेल में डाल दिया गया, यातनाएं दी गईं। हमारी सरकार ने लोकतंत्र बचाने को लड़ने वाले लोकतंत्र सेनानियों को सम्मान निधि देने का काम किया और हमें इस पर गर्व है। उन्होंने कहा कि मीसाबंदी लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले वो सैनिक हैं, जिन्होंने कांग्रेस सरकार की तानाशाही के आगे घुटने नहीं टेके। अब कांग्रेस की सरकार इन लोकतंत्र सेनानियों की सम्मान निधि को बंद करना चाहती है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके कांग्रेस इमर्जेंसी के कलंक को झुठलाना चाहती है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

हमारा कार्यकर्ता निराश नहीं
प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि चुनाव के नतीजों से हमारा कार्यकर्ता दुखी जरूर है, लेकिन निराश नहीं है, क्योंकि हमारा कार्यकर्ता हर परिस्थितियों में काम करता आया है। युवा हमेशा तैयार और जागरूक रहता है। पिछली घटनाओं को छोड़कर नई चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ता है और उन चुनौतियों में अवसर खोजने का काम करता है। हमारा अगला पड़ाव एक ऐसी ही लड़ाई है, जिसमें सभी राक्षसी प्रवृत्तियां एक तरफ हैं, तो दूसरी तरफ देश के सम्मान और स्वाभिमान के साथ राष्ट्र की विचारधारा लेकर चलने वाली भाजपा है। एक तरफ देश के टुकडे-टुकड़े गैंग है, तो दूसरी तरफ देश के लिए सिर कटाने वाले लोग है।

पंचायत स्तर तक यूथ क्लबों का गठन करे
पार्टी के प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि ग्रामीण अंचलों में ऐसी अपार युवा शक्ति है जिसे अभावों के कारण उचित स्थान नहीं मिल पाया। ऐसे ग्रामीण अंचल के युवाओं को यूथ क्लबों के माध्यमों से जोड़ने का काम युवा मोर्चा करे। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में युवा शक्ति भाजपा के साथ खड़ी रही, जिसका परिणाम हमें स्पष्ट बहुमत के रूप में मिला। युवा मोर्चा युवाओं की आवाज को आगे ले जाने का काम करे। उन्होंने नेहरू युवा संगठन द्वारा होने वाले यूथ पार्लियामेंट के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए यूथ क्लबों के गठन की बात कही।

अपना घर संभालें दिग्विजय सिंह
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने कहा कि कांग्रेस अविश्वास से ग्रसित है। इसीलिए अपने विधायकों को पार्टी के नेता संदेह की नजरों से देखते हैं। ऐसी स्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह को भाजपा पर आरोप लगाने की बजाय अपनी पार्टी, अपने घर का वातावरण ठीक करना चाहिए। लुणावत ने यह बात दिग्विजय द्वारा भाजपा पर लगाए गए विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोप के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सरकार बनने के पहले से ही अविश्वास का वातावरण है और हर नेता एक-दूसरे को संदेह की नजरों से देखते हैं। यही स्थिति सरकार बनने के बाद भी बनी हुई है। नेताओं को अपने विधायकों पर भी विश्वास नहीं है और न ही अन्य नेताओं पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here