24 घंटे में राजधानी में 10 अकाल मौतें

0
3

9 साल की मासूम समेत 6 ने की आत्महत्या, 1 की हत्या, 3 की संदिग्ध मौत

भोपाल। कोविड-19 अनलॉक में आत्महत्या एवं अकाल मौतों के मामलों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है। राजधानी में ही 24 घंटे के भीतर 10 लोगों की अलग-अलग कारणों से अकाल मौत हो गई। जिनमें 9 साल की मासूम समेत 6 लोगों ने आत्महत्या की है। 1 की हत्या की गई है। 3 की मौत संदिग्ध है। पुलिस को अभी तक एक भी मौत के तथ्य नहीं मिले हैं। सभी मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
एएसपी राम स्नेही मिश्रा के अनुसार स्मार्ट सिटी रोड पर बालाजी सेरेमोनियल अपार्टमेंट में चौकीदार समरथ कैवट की 9 साल के बेटी ने आत्महत्या कर ली। समरथ ने बताया कि वह बेटी राधिका तथा 11 वर्ष के बेटा और पत्नी रहते हैं। कल शाम के समय सभी अपार्टमेंट के बाहर बैठे थे। अचानक बेटी घर गई और बिल्डिंग के हॉल में हुक पर बंधी रस्सी से फांसी लगा दी। सीएसपी बिट्टू शर्मा का कहना है कि फंदा काफी नीचे था, ऐसे में बच्ची की फांसी लगाने की बात संदिग्ध लग रही है। हालांकि पिता का कहना है कि बिल्डिंग में उनके अलावा कोई और नहीं रहता है।

9 अन्य ने भी लगा ली फांसी
रातीबढ़ इलाके में प्रसव के दौरान अज्ञात विछिप्त महिला की डिलेवरी के दौरान मौत हो गई। कोलार में 13 वर्षीय राघवेंद्र ने कल दोपहर को घर में फांसी लगा ली। अवधपुरी में 40 वर्षीय प्रणय दुबे ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। मिसरोद में आशीष नायक पुत्र गंगाराम 8 की पानी के गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। मिसरोद में ही 56 वर्षीय जयराम सेन कल दोपहर को बेहोशी की हालत में मिले थे। उपचार के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई। अशोका गार्डन में मकान नंबर 105 कृष्णा कैंपस में रहने वाली रूपाली यादव पति नीरज यादव (31)ने कल दोपहर को फांसी लगाकर जान दे दी। सूखी सेवनिया इलाका स्थित बालमपुर झुग्गी में रहने वाली आरती पिता सैतान बंजारा ने कल दोपहर को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बैरसिया में 45 वर्षीय मेहबान सिंह ने कल शाम को घर में जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। वहीं बैरसिया में ही कल दोपहर को कदीर खां 58 वर्ष की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी।