इंदौर से गल्फ या यूरोपीय देश   के लिए मिल सकती है पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान

इंदौर से गल्फ या यूरोपीय देश   के लिए मिल सकती है पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान

इंदौर
 इंदौर एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की सभी सुविधाएं हैं। यहां से जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। संभवत: पहली उड़ान गल्फ या यूरोपीय देश के लिए मिल सकती है। इसे लेकर एयरपोर्ट पर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। यह बात एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के रीजनल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर केशव शर्मा ने कही।

इंदौर एयरपोर्ट पर महात्मा गांधी पर आधारित प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में पहुंचे शर्मा ने कहा, जैसे-जैसे भारत में एविएशन बढ़ रहा है, भारत में आने-जाने वाले यात्रियों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इंदौर मध्यप्रदेश की व्यावसायिक राजधानी होने से इंदौर एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय उड़ान में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बेहतर हब बन सकता है। नाइट पार्किंग, विमान पार्किंग में बढ़ोतरी जैसे निर्णायक कदम इंदौर एयरपोर्ट का भविष्य सुनहरा बनाने में खासा योगदान देंगे।

फिलहाल कुछ एयरलाइंस ने इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव देने के साथ ही कार्यक्रम भी बनाए हैं, लेकिन वे इन्हें कब शुरू करेंगे यह एयरलाइंस पर ही निर्भर है। मुझे पूरी आशा है, आने वाले समय में इंदौर एयरपोर्ट न सिर्फ डोमेस्टिक, बल्कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान में भी नाम रोशन करेगा।

नई पार्किंग पॉलिसी से होगा फायदा
शर्मा ने कहा, पार्किंग पॉलिसी भी बदली जा रही है। जल्द ही पश्चिमी क्षेत्र के सभी एयरपोर्ट सहित इंदौर में भी नई पार्किंग पॉलिसी लागू की जा रही है। आशा है, एयरपोर्ट पर यात्रियों की पार्किंग से जुड़ी समस्या खत्म हो जाएगी। यात्रियों की सुविधाओं को भी बढ़ावा मिलेगा।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता
उन्होंने बताया, एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बदलाव हुए हैं। यहां बेवरेज व अन्य काउंटर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियों के खाद्य पदार्थ परोसे जा रहे हैं। इनमें स्थानीय स्वाद बरकरार रखते हुए यात्रियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश की जा रही है।