रोज वायरल हो रहे नियम-कानूनों की धज्जियां उड़ाने वाले नेताओं के वीडियो

0
3

भोपाल
उपचुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने लाख जतन कर रहे हैं। कोई मतदाताओं के पैर छूने तो कोई नोट बांटने को लेकर चर्चा में है। किसी की जबान फिसल गई तो वह चुनाव चिन्ह गलत बता गया तो कोई प्रचार के दौरान वोटर के सवालों के जवाब नहीं दे पाया। इन रोचक  तथ्यों ने धीरे-धीरे उपचुनाव में चुनावी चटखारे तेज किए हैं। मंत्री बिसाहूलाल नोट बांटने को लेकर चर्चा में हैं जिस पर चुनाव आयोग ने जवाब मांगा है तो मुंगावली विस क्षेत्र में मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव का साड़ी बांटते हुए वीडियो वायरल हुआ है।

चुनाव चिन्ह भूल बैठे पटेल
मान्धाता से कांग्रेस विधायक रहे नारायण पटेल ने भाजपा ज्वाइन कर ली है और अब वे पार्टी के संभावित उम्मीदवार हैं। उन्होंने पिछले दिनों चुनाव प्रचार के दौरान कमल के फूल की बजाय कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पंजा को दिखाते हुए कहा कि जब वोट डालने जाओ तो पंजे पर इतने वोट डालना कि जीत तय हो जाए। बगल में बैठे पड़ोसी ने उन्हें गलती बताई तो दिमाग की ओर इशारा करते हुए गलती सुधारी और कहा कि कम्प्यूटर में फिट है, इसलिए गलती हो गई। भाजपा को ही वोट देना है।

भारत सिंह को झेलना पड़ी थी नाराजगी
डबरा विधानसभा से भाजपा की संभावित प्रत्याशी व मंत्री इमरती देवी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे मंत्री भारत सिंह कुशवाह को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। लोगों ने मंत्री इमरती देवी के साथ उन्हें भी भला बुरा कहा। ग्रामीण यह कहते रहे कि मंत्री जब कांग्रेस में मंत्री थीं, तो उनकी नहीं सुनती थीं। उन्होंने हमारा वोट बेचा है। हम उन्हें वोट क्यों दें? यह वाकया ग्राम महाराजपुरा में कुशवाहा समाज की बैठक में हुआ। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिन्दाबाद के नारे लगाकर माहौल सुधारा।