दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

0
1

नई दिल्ली
अनुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्कम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में मॉनसून सक्रिय रहेगा और मध्यम बारिश हो सकती है। राजधानी दिल्ली में भी हल्की बारिश की उम्मीद है।
अमृतसरः खैरुद्दीन मस्जिद में लोगों ने पढ़ी नमाज। यहां सुबह हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक आज सुबह 10 बजे तक नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, सियाना, नरोरा, मुरादाबाद, संभल औऱ चंदौसी में मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। तापमान गिरकर 29 डिग्री तक पहुंच गया। उत्तरी और पूर्वी राजस्थान, गुजरात, आंतरिक महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में भी मध्यम बारिश होने का अनुमान है। बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है।
स्काइमेट के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश कोंकण गोवा, झारखंड, उत्तराखंड, केरल, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
आगामी 24 घंटे में उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, मेघालय, असम, उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश, और तटीय कर्नाटक में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है।
इस समय मॉनसून की अक्षीय रेखा गंगानगर, नारनौल, इटावा, वाराणसी और पटना होते हुए पूर्वोत्तर में मेघालय और दक्षिणी असम पर बनी हुई है। आंध्र प्रदेश के तटों के पास बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय क्षेत्र बना हुआ है।
मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज सियाना, बुलंदशहर,बल्लभगढ़, गढ़ मुक्तेश्वर, मेरठ, खुर्जा, हापुड़, बिजनौर, चांदपुर और मुजफ्फरनगर में अगले दो घंटे में मध्यम और हल्की बारिश होने की संभावना है।