अवैध रूप से पशुओं को महाराष्ट्र ले जा रही गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त

0
2

राजनांदगांव। वाहन में अवैध रूप से भैंसों को महाराष्ट्र ले जाते हुए जिले की चिल्हाटी पुलिस ने जांच के दौरान पकड़ा। लेकिन इस दौरान वाहन चालक ने वाहन की गति को और बढ़ा दिया जिसके चलते गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बने मकान की परछी में को तोड़ते हुए मकान से जा टकराई। दुर्घटना के वाहन चालक वाहन को छोड़कर फरार हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कप्तान डी श्रवण को लगातार यह सूचनाएं मिल रही थी कि अवैध रूप से पशुओं की तस्करी कर उन्हें कत्लन खाने पहुंचाया जा रहा है। इन सूचनाओं को पुलिस कप्तान ने गंभीरता से लेते हुए सभी थाना क्षेत्रों को विशेषकर उन थानों को जहां दूसरे प्रांतों से आवाजाही निरंतर जारी रहती है सर्तक रहने को कहा गया था ताकि पशुओं को कत्ल खाने में ले जाने से बचाया जा सके। चिल्हाटी पुलिस ने सूचना मिलने के बाद वाहन क्रमांक सीजी 08 ए एल 0907 जो लापरवाही से गाड़ी चला रहा था पुलिस ने उसे गाड़ी रोकने को कहा तो वह भागने लगा। इसी के चलते वाहन अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बने मकान की छपरी को तोड़ते हुए मकान की दीवार से जा टकराई। दुर्घटना के बाद वाहन चालक गाड़ी को वहीं छोड़कर फरार हो गया।

पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो उसके अंदर 15 भैंसे भरी हुई थी जिनकी कीमत 1.50 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने भैंसों और ट्रक दोनों को जब्त कर लिया जब्त कर लिया। पुलिस ने जब्त किए गए ट्रक कार मूल्य 10 लाख रुपए आंका है। चिल्हाटी पुलिस ने फरार ट्रक चालक आरोपी के खिलाफ 53/2020 धारा 279 भादवि 4,6,10 छग कृषक पशु परिक्षण अधिनियम 2004 11 पशु क्रूरता निवारण अधि. 1960,मोटर व्हीकल एक्ट की धारा के तहत मामला पंजीब्ध कर फरार ट्रक चालक की तलाश कर रही है।