WB : हमारे मुस्लिम वोट TMC को चले गए, Left ने भी Vote Transfer कर दिया: अधीर

0
59

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के चुनाव में बीजेपी को पराजय के साथ कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है। पिछले चुनाव में 44 सीटों पर काबिज रही कांग्रेस का इस बार खाता भी नहीं खुला है। इस पराजय के बाद कांग्रेस ने सफाई दी है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुस्लिम वोट टीएमसी के खाते में चले गए। लेफ्ट ने भी अपना वोट टीएमसी को ट्रांसफर कराया है। इसके चलते ही कांग्रेस इतना पिछड़ गई। चौधरी ने कहा कि तृणमूल सरकार बचाना चाहती थी, जबकि बीजेपी पावर हासिल करना चाहती थी। हमारे लिए ऐसा कुछ दांव पर नहीं था। हम अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे थे।

West Bengal : पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद BJP MP की धमकी- याद रखना TMC नेताओं और मुख्यमंत्री को भी दिल्ली आना है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, लेकिन फेल साबित हुई। उन्होंने कहा कि मुर्शिदाबाद और मालदा जैसे इलाकों में मुस्लिम वोट बैंक का ध्रुवीकरण हुआ है। चौधरी ने कहा कि सीतालकुची में केंद्रीय बलों की फायरिंग में 4 युवकों की मौत हुई थी और सभी मुस्लिम थे। इसके बाद से ही ध्रुवीकरण तेज हुआ। कांग्रेस नेता ने कहा कि ममता बनर्जी पर महिलाओं ने भरोसा जताया है, जबकि मुस्लिमों ने भी उनका विश्वास किया।

UP : सीएम Yogi को बड़ा झटका, काशी, अयोध्या और मथुरा में चली साइकिल

लेफ्ट वोटों के टीएमसी की तरफ ट्रांसफर होने के सवाल पर चौधरी ने कहा कि निश्चित तौर पर वोटों का एक हिस्सा ट्रांसफर हुआ है। यही नहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस का वोट भी काफी हद तक टीएमसी को चला गया। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को मुख्य तौर पर मुस्लिम वोट मिलता है और वह टीएमसी को ट्रांसफर हो गया। इसके चलते ही यह स्थिति पैदा हो गई। चौधरी ने कहा कि मुस्लिम वोट टीएमसी के खाते में चला गया और हिंदू वोट बीजेपी के खाते में चला गया। हमारे लिए कुछ भी नहीं बचा था।