अवैध शराब का परिवहन करते दो पकड़ाए

0
7

धमतरी, लॉक डाउन में अवैध शराब और नशीले पदार्थें की बिक्री जोरों पर है लेकिन जितने चुस्त अपराधाी हो गए हैं उतनी ही सर्तक पुलिस भी। पुलिस को लगातार मुखबीरों से जो सूचना मिल रही है और त्वरित कार्रवाई से आरोपी भी पुलिस के शिकंजे में फंसते चले जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी करेलीबड़ी के पेट्रोलिंग स्टाफ को मुखबीर से सूचना मिली की एक एक्टिवा में दो व्यक्ति अवैध रूप से बड़ी मात्रा में देसी मदिरा रखकर मेघा से मोतिमपुर की ओर जा रहे हैं, इस सूचना पेट्रोलिंग स्टाफ के कुंडेल से मोतिमपुर जाने के मार्ग में पुल के पास रोड में आने जाने वाले लोगों के गाडिय़ों की जांच और पूछताछ शुरू की। इसी दौरान एक्टिवा वाहन में दो व्यक्ति आए, जिन्हें रोककर पूछताछ करने पर मोतिमपुर जाना बताएं, किंतु उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर उनकी तथा उनके एक्टिवा वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उक्त एक्टिवा वाहन क्रमांक सीजी 04 9765 की सीट के नीचे डिक्की में सफेद रंग की प्लास्टिक बोरी में 28 नग देसी मदिरा प्लेन का पौव्वा तथा 4 नग देसी मदिरा मसाला पौव्वा प्रत्येक में 180 एम. एल. भरी हुई सीलबंद मिले।

अवैध शराब रखने व परिवहन करने के संबंध में पूछताछ में आरोपियों के द्वारा किसी भी प्रकार का वैध दस्तावेज नहीं दिखाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के नाम भूपेश सोनी व भागवत राम साहू बताया दोनो आरोपी मोतिमपुर के रहने वाले बताये गये। पुलिस ने दोनों अपारोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धरा के तहत कार्रवाई करते हुए उनके पास से 32 पौव्वा देसी मदिरा तथा परिवहन प्रयुक्त एक्टीवा को जब्त कर लिया।