राफेल नडाल ने आसान जीत से फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया

0
10

पेरिस, गत चैम्पियन राफेल नडाल ने आसान जीत से फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया, जबकि महिला वर्ग में अमेरिकी ओपन की उपविजेता विक्टोरिया अजारेंका को उलटफेर का सामना करना पड़ा. 34 साल के दूसरे वरीय नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिकी खिलाड़ी मैकेंजी डोनल्ड को 6-1, 6-0, 6-3 से शिकस्त दी.

रिकॉर्ड 13वां रोलां गैरो खिताब जीतने और रोजर फेडरर के 20 मेजर खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी की कोशिश में जुटे नडाल का सामना इटली के स्टेफानो ट्रेवागलिया से होगा. स्टेफानो ने जापान के कई निशिकोरी को पांच सेटों तक चले मुकाबले में  6-4, 2-6, 7-6 (7), 4-6, 6-2 मात दी.

10वीं वरीयता प्राप्त विक्टोरिया अजारेंका को महिला एकल के दूसरे दौर में 161वीं रैंकिंग की अन्ना श्मीडलोवा से 2-6 2-6 से उलटफेर का सामना करना पड़ा. श्मीडलोवा ने पहले दौर में वीनस विलियम्स को हराया था.

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन अजारेंका की हार का मतलब है कि न्यूयॉर्क में अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची चारों महिला खिलाड़ी पेरिस से बाहर हो चुकी हैं क्योंकि सेरेना विलियम्स ने टखने की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया, जबकि जेनिफर ब्राडी पहले दौर में ही हार गईं. अमेरिकी ओपन चैम्पियन नाओमी ओसाका फ्रांस की यात्रा नहीं कर पाई थीं.

यूक्रेन की तीसरी वरीय एलिना स्वितोलिना ने रेनाटा जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई. पुरुष वर्ग में क्वालिफायर सेबेस्टिन कोर्डा ने अपने पहले फ्रेंच ओपन में दो अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. 20 साल के अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे दौर में 21वीं वरीयता प्राप्त जॉन इसनेर पर 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से जीत दर्ज की.

तीसरे वरीय डॉमिनिक थीम ने अमेरिका के जैक सॉक को 6-1, 6-3, 7-6 से, जबकि 16वें वरीय स्टान वावरिंका ने जर्मनी के डॉमिनिक कोफर को चार सेट तक चले मुकाबले में मात दी. अमेरिका के 27वें वरीय टेलर फ्रिट्ज ने राडू एल्बोट को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया.