MP स्पेशल DG पुरुषोत्तम हुए सस्पेंड, मंत्रालय की तरफ से कारण बताओ नोटिस

0
4

भोपाल
मध्य प्रदेश पुलिस में डीजी रैंक के अफसर पुरुषोत्तम शर्मा को शासन ने निलंबित कर दिया है। पत्नी से मारपीट मामले में शासन को अपना जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह महिला प्रताड़ना नहीं बल्कि पुरुष प्रताड़ना का केस है। उसने बेटी तक पर हमला किया। मैंने उसके नाम मकान की रजिस्ट्री की है। एफडी कराई है। यह मेरी निजता का हनन है। इस मामले में शासन ने उन्हें मंगलवार शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा था। पुरुषोत्तम को मंत्रालय की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा गया था।

इसमें मंगलवार शाम तक का समय दिया गया है। जवाब नहीं देने की स्थिति में एक पक्षीय कार्रवाई की जाने की बात कही गई थी। शासन स्तर से निलंबन तक की कार्रवाई की जा सकती है। गौरतलब है कि शर्मा रविवार सुबह एक परिचित से मिलने उनके त्रिलंगा इलाके में स्थित फ्लैट पर गए थे। उनके पीछे पत्नी भी पहुंच गई थीं। यहां से शर्मा नाराज होते हुए निकल गए थे। इसके बाद शर्मा ने पत्नी को पीटा। यह वीडियो उनके बेटे पार्थ ने अधिकारियों को भेजकर पिता के खिलाफ ही कार्रवाई की मांग कर दी थी। इस पर कार्रवाई करते हुए शर्मा का सोमवार को ट्रांसफर किया गया था, वहीं मंगलवार को जवाब से असंतुष्ट सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया।

अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने शर्मा को नोटिस जारी कर दिया है। अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि शर्मा को 5 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा है। उनके जवाब देने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।