LJPवोटकटवा पार्टी से ज्यादा कुछ और नहीं -जावड़ेकर

0
3

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020)के लिए दूसरे और तीसरे चरण का नामांकन जारी है। इस बीच बिहार में भाजपा नेताओं के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान अब सरदर्द होते जा रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान पर हमला बोला है। प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि लोजपा के चिराग पासवान (Chirag Paswan) बिहार चुनाव (BIhar Polls) में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी टिप्पणी भ्रामक है, इसका उन्हें कोई फायदा नहीं होगा।

मोदी सरकार के मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता है कि एलजेपी बिहार में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का नाम लेकर वोटरों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। जबकि बिहार में भाजपा का लोजपा से कोई संबंध नहीं है। बिहार में हमारा गठबंधन जेडीयू और हम के साथ है। बिहार चुनाव में तीन-चौथाई बहुमत से हमारा गठबंधन जीतेगा। उन्होंने कहा कि लोजपा 'वोट कटुआ' (दूसरों के वोट खाने) से ज्यादा कुछ नहीं है और यह बिहार चुनाव में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाएगी।

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि चिराग पासवान ने NDA और नीतीश कुमार पर जो बयान दिया वो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। इसी गठबंधन में रहकर वे लोकसभा चुनाव लड़े और सांसद बने। फरवरी में दिल्ली में वे बिहार सरकार की तारीफों के पुल बांध रहे थे। अचानक 6 महीने में क्या हो गया? अब निजी स्वार्थ में झूठ की राजनीति कर रहे हैं।

यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नाम के इस्तेमाल पर चिराग पासवान भ्रम पैदा करना चाहते हैं। बिहार चुनाव में एनडीए में 'BJP-JDU-VIP व HAM' गठबंधन में हैं। LJP से न हमारा गठबंधन है, न ही बिहार चुनाव में वो NDA का हिस्सा हैं। चिराग को न भ्रम में रहना चाहिए, न भ्रम पालना चाहिए और न भ्रम फैलाना चाहिए।

लोकसभा चुनाव में LJP के खिलाफ काम किया
दरअसल, एनडीए गठबंधन इस बार राज्य में ही बिखर गया है। हालांकि केंद्र में लोजपा अब भी गठबंधन में है। बिहार में जदयू और भाजपा साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं लोजपा ने अकेले ही चुनाव में उतर कर जदयू के खिलाफ खड़े होने का फैसला किया है। भाजपा नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने फिर दोहराया है कि नीतीश कुमार ही उनके सीएम होंगे। मोदी ने चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की वोट कटवा लोजपा से कोई गुपचुप डील नहीं हुई है।

दरअसल, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान लंबे समय से कहते आ रहे हैं कि उन्हें बिहार में भाजपा से कोई दिक्कत नहीं है और प्रधानमंत्री मोदी उनके लिए सम्मानीय हैं। हालांकि, उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को कई मौकों पर आड़े हाथों लिया और उन्हें हराने के लिए ही अलग से चुनाव में उतरने का भी ऐलान किया। लोजपा बिहार चुनाव में जदयू के खिलाफ हर सीट पर उम्मीदवार उतारने की बात कह रही, ताकि नीतीश कुमार को सीएम बनने से रोका जा सके।