निवेश के नाम पर ठगी: बॉलीवुड अभिनेता राहुल राय के खिलाफ जमानती वारंट जारी

0
7

अलीगढ़, बॉलीवुड अभिनेता की कंपनी ने निवेश के नाम पर अलीगढ़ के एक व्यक्ति से ठगी कर ली। चेक बाउंस होने पर पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जिसमें पहले अभिनेता को नोटिस जारी किये गये, उसके बाद कोई जवाब नहीं आया तो पिछले दिनों जमानती वारंट जारी किया गया। अब अभिनेता के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
मामला वर्ष 2017 से चला आ रहा है।

बन्नादेवी थाना क्षेत्र निवासी राकेश कुमार चौधरी ने न्यायालय के जरिए अभिनेता राहुल राय को नोटिस भेजा। पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता रामअवतार सिंह ने बताया कि अभिनेता राहुल राय की कंपनी ग्रेट इंडिया एंटरटेनमेंट की ओर से दावा किया गया था कि कंपनी में निवेश करने पर आपको दोगुने शेयर मिलते रहेंगे। इसके लिए उन्होंने कंपनी के शेयर खरीदते हुए एक लाख 35 हजार 600 रुपये एफईएफटी के जरिए निवेश कर दिया। इतना ही नहीं, 14,800 रुपये का नकद निवेश किया। यह इंस्वेस्टमेंट 14 फरवरी 2017 को किया गया। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद जब कंपनी से बात की तो 28 अप्रैल 2017 को एक चेक एक लाख रुपये का दिया गया।

वादी ने चेक को खैर की ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा में लगाया। बैंक की ओर से दो मई 2017 को बताया गया कि चेक बाउंस हो गया है। इस पर निवेशकर्ता ने न्यायालय के माध्यम से कंपनी के ऑनर अभिनेता राहुल राय को नोटिस भेजा। यह नोटिस 25 मई 2017 में डिलीवर भी हो गया, लेकिन कोई रेस्पॉन्स न मिलने पर 17 जून 2017 में शिकायत फाइल की। न्यायालय की ओर से पिछले दिनों अभिनेता के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है। इतना ही नहीं, अब समय पूरा होने पर गैर जमानती वारंट जारी करने की तैयारी की जा रही है।

गायिका कनिका कपूर के खिलाफ भी दर्ज हो चुका है मुकदमा
अलीगढ़ में गायिका कनिका कपूर के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। उन पर आरोप था कि रकम लेने के बाद भी अलीगढ़ महोत्सव में शामिल नहीं हुईं। इस मामले में वह अगले साल धनराशि बढ़ाकर लेने के बाद समारोह में शामिल हुई थी।