कांग्रेस ने बल्लभ भवन को बना दिया था दलालों का अड्डा: मुख्यमंत्री

0
3

कांग्रेस में रहकर नहीं बोल पाता था जय श्री राम:- जज्जी

ग्राम सहोदरी में हुआ भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन

भाजपा जीतेगी तो मप्र विकास करेगा।

asish malviya
अशोकनगर। बीते 15 महीनों में दलालों ने बल्लभ भबन को दलालों का अड्डा बना दिया गया था। हर काम के बदले पैसे मांगे जाते थे। आम आदमी का प्रवेश तक बंद कर दिया था और व्यापारी- पूंजीपतियों के डेरा था। जिसे हमने खत्म किया यह बातें शनिवार को अशोकनगर विधानसभा के ग्राम सहोदरी में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुये प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कहीं। श्री चौहान ने इस दौरान कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए उन पर प्रहार करते हुए कांग्रेस की कथनी और करनी का फर्क भी बताया। साथ ही कांग्रेस के बचन पत्र के झूठे वादों का मंच से पोस्टमार्टम किया।

6 महीने में दी करोड़ों की सहायता
ग्राम सहोदरी में कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 23 मार्च को पुनः मुख्य मंत्री बनते ही हमने वुज़ुर्गों औऱ दिव्यांगों की सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 14 सौ करोड़ रुपये कांग्रेस की सरकार ने रोक लिए थे मैंने 47 लाख लोगों के खातों में 1400 करोड़ रुपये डलवाये।सहरिया बहनों के खातों में 102 करोड़ डलवाये। सभी मजदूरों के खातों में पैसे डलवाये। कांग्रेस ने संबल योजना बन्द कर दी थी। इसे फिर से चालू करके 348 करोड़ रुपये संबल योजना के तहत गरीबो के खातों में डलवाये। 150 करोड़ रुपये प्रबासी मजदूरों के खाते में डाले। मनरेगा के अंतर्गत मजदूरों को 3000 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई। केंद्र सरकार ने किसान सम्मान निधि के तहत हर किसान के खातों में 6000 रुपये वार्षिक डालने की घोषणा की जिसमें हमने 4000 ओर मिलाकर बढ़ा कर 10 हज़ार करते हुए अभी 3564 करोड़ डलवाये जा रहे हैं। इसकी पहली किस्त आ चुकी है। गत वर्ष की फसलों के बर्वाद होने पर हमने इस वर्ष सर्वे कराया और राहत राशि 4000 करोड़ औऱ किसानों के खातों में डाले जाएंगे जिसकी तैयारी चल रही है। किसानों को ज़ीरो प्रतिशत व्याज पर कर्ज दिया जाएगा। कमलनाथ ने फसल बीमा का प्रीमियम तक जमा नहीं किया जिसे हम दुरुस्त करा कर जमा करवा रहे हैं। किसानों और गरीवों के हितों के लिए लगातार कार्य किये जा रहे हैं।

बल्लभ भवन बन गया था दलालों के अड्डा
सीएम श्री चौहान ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है ये लोग जनता के काम करेंगे। वादे पूरे करेंगे। हम तो झोला टांग कर निकल गए थे कि अब कांग्रेस को सरकार चलाने दो। लेकिन जब उनका काम देखा तो मन मे काफी निराशा हुई।मन मे पीड़ा हुई। कांग्रेस ने बल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया। न सांसद की कद्र हुई न विधायकों की औऱ न जनता की।

सांसद ने कहा जज्जी को ऐतिहासिक मतों से जिताएंगे
सम्मेलन में शामिल हुए स्थानीय सांसद डॉ. केपी यादव ने कहा कि मैं चाहता हूं कि अशोकनगर जिले की दोनो बिधानसभा सीटों पर भाजपा का परचम लहराना है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी को पूरे प्रदेश में सबसे अधिक मतों से जिताकर इतिहास बनाना है।

शिव के नेतृत्व के लिए जज्जी का जीतना जरूरी
सम्मेलन के दौरान भोपाल से गोविंदपुरा विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि प्रदेश मे यदि शिवराज सिंह का नेतृत्व चाहिये तो अशोकनगर से जजपाल सिंह जज्जी को जिताना होगा। भाजपा जीतेगी तो मप्र विकास करेगा। मप्र के हर वर्ग विकास की धारा से जुड़ेगा। कांग्रेस का 15 महीने का कुशासन औऱ भाजपा का 15 सालों के सुशासन हमारे सामने है। अब प्रदेश की जनता चाहती है कि कांग्रेस को सबक सिखाना है। प्रदेश में सिर्फ भाजपा का परचम लहराना है और अशोकनगर से जजपाल सिंह जज्जी को भारी मतों से जिताना है।

मेरा सौभाग्य है कि मैं राम का नाम ले पा रहा हूँ
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधानसभा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं ऐसे दल में आ गया हूं जहां में खुलकर प्रभु श्री राम का नाम ले सकता हूं दुर्भाग्य से मैं ऐसे दल में था जहां हम खुलकर हमारे आराध्य भगवान प्रभु श्री राम का नाम तक नहीं ले सकते थे लोग मुझसे पूछते हैं कि भारतीय जनता पार्टी में आने में देरी क्यों की तो मैं बता देना चाहता हूं कि हर कार्य का एक सही समय आता है। जब हमने कांग्रेस को त्याग कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और मैं आज प्रसन्न हूं और मेरा सौभाग्य है कि मैं खुलकर प्रभु श्री राम का नाम ले सकता हूं साथ ही श्री जज्जी ने कहा कि आने वाले 3 वर्षों के लिए मुझे आप सभी का आशीर्वाद चाहिए मैं आप सभी से वादा करता हूं कि मेरे द्वारा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आपके बीच में किए गए वादों को यदि मैं अगले 3 वर्षों में पूरा नहीं कर पाया तो जिंदगी भर चुनाव नहीं लड़ूंगा।

कार्यकर्ता सम्मेलन में सांसद डॉक्टर के पी यादव, गोविंदपुरा विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, कोलारस विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी, जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी, पूर्व जिला अध्यक्ष सुभाष जैन, भानु सिंह रघुवंशी, धर्मेंद्र रघुवंशी सहित ईसागढ़ नगर पालिका अध्यक्ष भूपेंद्र द्विवेदी जिले के महामंत्री डॉ. जय मंडल यादव, सचिन चौधरी, जनपद अध्यक्ष श्रीमती चंदा यादव, मंडी अध्यक्ष अजय यादव, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सनत कुमार शर्मा सहित महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रचना नायक, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रविंद्र लोधी किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष अनिल रघुवंशी, जिले के उपाध्यक्ष नंद लाल यादव, प्रताप भान सिंह यादव, मनोज शर्मा, रविन्द्र दुवे, सिरनाम सिंह यादव नरेंद्र सिंह यादव, शीला जाटव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सचिन चौधरी ने किया।