सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता की देखभाल के लिए अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र

0
58

यूपीवासियों के हितों को लेकर सीएम योगी ने यह बड़ी पहल की

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आश्वासन देते पत्र लिखा कि यूपी में रहने वाले दिल्ली के सभी निवासियों की देखभाल उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। इसके साथ योगी आदित्यनाथ ने पत्र में यह भी लिखा है कि दिल्ली में रह रही उत्तर प्रदेश की जनता का स्वास्थ्य, सुरक्षा व अन्य जरूरतों का दिल्ली सरकार पूरा जिम्मेदारी उठाने का भरोसा दें।

देशभर में लॉकडाउन में के चलते यूपीवासियों के हितों को लेकर सीएम योगी ने यह बड़ी पहल की है। सीएम ने उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए अरविंद केजरीवाल के अलाव देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। देश के अन्य मुख्यमंत्रियों को भी यूपी वासियों का ध्यान रखने के लिए अनुरोध किया है।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा करने आज दोपहर नोएडा जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम सीएम योगी दिल्ली से पलायन करने वाले यूपी के श्रमिकों की समस्याओं को समझेंगे, वहीं सीएम दिल्ली स्थित कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण करेंगे। वे आज दिल्ली में रात्रि विश्राम करेंगे और कल गाजियाबाद व मेरठ का दौरा करेंगे।

इससे पहले आज सीएम योगी ने मनरेगा मजदूरों को कोरोना लॉकडाउन में बड़ी राहत दी। उन्होंने ने प्रदेश के 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए है। सीएम ने लखनऊ से एक क्लिक के जरिए पैसे ट्रांसफर किए। इस दौरान सीएम योगी प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से वीडियो कॉल पर बात भी की।

एक अप्रैल से मजदूरों को मिलेगा मुफ्त राशन
उत्तर प्रदेश सरकार एक अप्रैल से दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी (खाद्य सुरक्षा) के कार्डधारकों को एकमुश्त तीन माह का अनाज देगी। इसमें दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन मिलेगा। वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन को देखते हुए सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here