उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

0
4

भोपाल, उज्जैन में जहरीली शराब पीकर सात लोगों की संदिग्ध मौत हो जाने के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के साथ पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों की विशेष बैठक बुलाकर वरिष्ठ अधिकारियों से इस घटना की परिस्थतियों की जानकारी ली। प्रारंभिक जांच में अधिक अथवा जहरीली शराब पीने से मौत की बात सामने आई है। इस मामले में मख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दोषी अफसरों पर कार्रवाई को कहा है।
बुधवार सुबह खाराकुआं थाने के छत्री चौक इलाके से दो मजदूर मृत मिले थे। इनकी पहचान 40 वर्षीय शंकरलाल निवासी पिपलोदा बागला और 45 वर्षीय विजय निवासी नागदा के रूप में हुई। पुलिस पड़ताल कर ही रही थी कि दोपहर में इसी क्षेत्र से बद्री पुत्र भेरूलाल नामक मजदूर का भी शव मिला। शाम को खाराकुआं थाने के पास अलग-अलग इलाके में 65 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति और बबलू पुत्र टीकाराम निवासी चंद्रशेखर आजाद मार्ग का शव मिला। पुलिस के अनुसार, ये सभी कच्ची शराब पीने के आदी थे। इसी प्रकार कोतवाली थाना क्षेत्र में भी तेलीवाड़ा इलाके में एक मजदूर 45 वर्षीय दिनेश पुत्र मदनलाल जोशी निवासी विष्णु कॉलोनी मृत अवस्था में मिला।
सीएम ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री ने कहा है कि अन्य स्थानों पर ऐसी वस्तुएं बेची जा रही हैं, इसका पता लगाया जाए। ऐसे लोगों का नेटवर्क तोड़े। नशीले पदार्थ बेचने वालों को कड़ी सजा दिलाएं। सीएम ने जांच रिपोर्ट एसीएस गृह राजेश राजौरा को सौंपने को कहा है।