वन्य प्राणी की खाल,हथियार व नशीले पदार्थ के साथ आरोपी धरा गया

0
3

सुरजपुर
सुरजपुर पुलिस कप्तान राजेश कुकरेजा के निदेर्शों पर पुलिस ने जिस शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया उसके पास से पुलिस ने वन्य प्राणी की खाल,हथियार और नशाले पदार्थ बरामद किया। आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम की धारा,आबकारी एक्ट की धारा तथा आर्म्स एक्ट धारा के तहत कार्रवाई की जायेगी। संभवत: इस प्रकार का यह पहला मामला है जिसमें आरोपी के पास से पुलिस ने यह सब बरामद किया हो।

प्राप्त समाचारों के अनुसार पुलिस कप्तान ने अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाने और उनकी हरकतों पर नज? रखने के निर्देश दिए थे। इसी दरम्यान पुलिस के पास तेलकईकछार केनापारा निवासी एक महिला ने फोन पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा जमीन छोडऩे व जान से मारने की धमकी की शिकायत पर पुलिस तत्काल हरकत मे आई और महिला की शिकायत पर आरोपी को पकडऩे के लिये जयनगर-रामानुजगंज थाने की संयुक्त टीम बनाई गई और उसे आरोपी को पकडऩे ग्राम लब्जी भेजा गया। पुलिस ने पहले आरोपी 42 वर्षीय रामबिलास भट्ट पिता स्व.प्रयाग भट्ट से पूछताछ करने लगी जिसमें रामबिलास पुलिस के सवालों का जवाब देने के बजाये उसे गुमराह करते रहा।

संदेह होने पर पुलिस ने मौके को गवाहों को तलब कर विधिवत तलाशी पंचनामा के बाद पुलिस टीम ने मोबाईल खोजने हेतु उसके घर की तलाशी प्रारंभ की तो उसी दौरान जिस मोबाईल से धमकी देता था वह मोबाईल मिला साथ ही पुलिस टीम को तलाशी के दौरान आरोपी रामबिलास के घर से दो पॉलिथिन में अवैध मादक पदार्थ 1 किलो 480 ग्राम गांजा, 1 नग हिरण ( कोटरी)की खाल, 1 नग देशी कट्टा तथा एक पीले रंग के डब्बे में 7 लीटर महुआ शराब मिली जिसकी कुल कीमत 72 हजार 50 रुपए है जिसे विधिवत् जप्त कर आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 169/20 धारा 20 (बी) (2)बी एनडीपीएस एक्ट , 34 (2) आबकारी एक्ट, 171 भा.द.सं. , वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 51 तथा आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला पंजीब्ध किया।