लाहौर मस्जिद में डांस पर 2 सस्‍पेंड, ऐक्ट्रेस को जान से मारने की धमकी

0
6

लाहौर
पाकिस्तान के पंजाब सूबे की सरकार ने लाहौर में स्थित ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद में पाकिस्‍तानी अभिनेत्री सबा कमर को म्‍यूजिक वीडियो शूट करने की अनुमति देने वाले दो अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया। यही नहीं मस्जिद की पवित्रता को भंग करने के आरोप में सबा कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के लिए अर्जी दी गई है।

यह वही सबा कमर हैं जिन्‍होंने बॉलिवुड फिल्‍म 'हिंदी मीडियम' में काम किया था। पंजाब प्रांत के औकफ और मजहबी मामलों के मंत्री सईद हसन शाह ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमने औकफ विभाग के दो अधिकारियों- निदेशक और सहायक निदेशक को निलंबित कर दिया है। उन्हें कथित तौर पर वजीर खान मस्जिद में वीडियो बनाने के लिए निलंबित किया गया है। मामले के संबंध में जांच शुरू कर दी गई है और दोषियों को सजा दी जाएगी।'

शाह ने कहा कि वजीर खान मस्जिद की पवित्रता भंग करने का अधिकार किसी को नहीं है। इस बीच कड़ी आलोचना और सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद अभिनेत्री सबा कमर ने माफी मांगी है। कमर को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के लिए भी सराहना मिल चुकी है और उन्होंने सोशल मीडिया की हस्ती कंदील बलोच पर एक बायोपिक में भी काम किया है।

लाहौर में हुए थे भारी विरोध प्रदर्शन
इस वीडियो के सामने के आने के बाद लाहौर में भारी विरोध प्रदर्शन हुए थे। कट्टरपंथियों ने सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की थी। उधर, वीडियो को बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि उसने शूटिंग के लिए पहले मंजूरी ली थी और 30 हजार रुपये का भुगतान भी किया था। सईद का दावा है कि उन्‍होंने कोई डांस मस्जिद के अंदर नहीं किया था। इस वीडियो के आने के बाद पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में सबा कमर की जमकर आलोचना हुई और वह टॉप ट्रेंड हो गई थीं। उनके डांस का वीडियो भी वायरल हो गया था। दोनों ही पाकिस्‍तानी स्‍टार ने इस घटना के लिए माफी मांगी है।