मोदी जैसे झूठे वादे नहीं करता, पंजाब फोन लगा कर पूछ लीजिए : राहुल 

0
36

बासौदा/भोपाल
ग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को विदिशा के बासौदा और रायसेन के मंडीदीप, नसरूल्लारगंज में जनसभाएं कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी और ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले चुनाव के पहले भ्रष्टाचार मिटाने, युवाओं को रोजगार देने, किसानों की आमदनी बढ़ाने के जो वायदे किए थे, अब वे उन मुद्दों पर बात भी नहीं करते हैं। जहां भी जाते हैं सिर्फ झूठ बोलते हैं। लेकिन मैं खोखले वादे नहीं करता। मैं 15 साल से राजनीति में हूं और अपने भाषण में जो बोलता हूं वो करके दिखाता हूं। मैंने कर्नाटक और पंजाब में सरकार बनने पर 10 दिन में कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। आप पंजाब और कर्नाटक में किसी को भी फोन लगाकर पूछ लीजिए कि वहां कर्ज माफ हुआ है या नहीं। मैं 15 लाख रुपए देने के झूठे वादे नहीं करता, लेकिन मप्र में भी सरकार बनने के बाद 10 दिन में कर्ज माफी की घोषणा कर रहा हूं और सरकार बनते ही इस घोषणा को पूरा भी करूंगा।

 
मंडीदीप में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैंने शिवराज जी के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में लिया तो उन्होंने मानहानि का नोटिस भेज दिया। जब मैं व्यापमं, मिड-डे मील, ई-टेंडरिंग और खनन घोटाले की बात करता हूं तो शिवराजजी मानहानि की बात क्यों नहीं करते? क्योंकि, इनमें उन्होंने प्रदेश की जनता का पैसा चोरी किया है। 

राहुल ने कहा, "देश के हर प्रदेश में दो ही मुद्दे हैं, पहला बेरोजगारी और दूसरा किसानों की बदहाली। मोदीजी, प्रधानमंत्री बनने से पहले हर सभा में कहते थे कि 2 करोड़ युवाओं को नौकरियां दूंगा और किसानों को सही दाम दिलवाऊंगा। उनके दोनों वादे खोखले साबित हुए। राहुल ने कहा कि अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो जो भी मुख्यमंत्री बनेगा, वह 24 घंटे में 18 घंटे युवाओं को रोजगार देने का काम करेगा। कांग्रेस पार्टी की सरकार मध्यप्रदेश को पांच साल में कृषि सेंटर बना देगी। किसानों के लिए प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग प्लांट का जाल बिछाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here