मऊ से 750 किमी का सफर कर बैतूल पहुंच गई तीन बच्चों की मां…..

0
2

बैतूल
मध्य प्रदेश के बैतूल में अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक तीन बच्चों की मां फेसबुक पर बने दोस्त से शादी करने के लिए 750 किमी दूर युवक के घर तक पहुंच गई । जब युवक को शक हुआ, और जांच-पड़ताल की तो पता चला, जिस महिला से वो शादी करने वाला है, उसकी पहले ही शादी हो चुकी है। युवक की शिकायत पर महिला को पुलिस के हवाले किया गया और अब उसे परिजनों को सौंपा जाएगा।

फेसबुक फ्रेंड से शादी करने के मामले आए दिन आते रहते हैं, लेकिन इस तरह के फ्रॉड कम ही देखने को मिलते है। बैतूल के एक गांव में रहने वाले 21 वर्षीय संदीप नाम के युवक ने बताया कि महिला से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई थी जिसके बाद दोनों के बीच व्हॉट्सएप, फोन और वीडियो कॉल पर बातें होने लगी। बातचीत का सिलसिला बढता गया और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया।

मामले में ट्विस्ट तब आया जब 4 दिन पहले यानी 9 अक्टूबर को युवती उत्तरप्रदेश के महू से 750 किलोमीटर का सफर कर मध्य प्रदेश के भोपाल आ गई। उसने युवक को भोपाल बुलाया और बैतूल जाकर शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। दो दिन तक टालने के बाद युवक ने युवती से आधार कार्ड और अन्य आईडी कार्ड मांगे, जिसे वो दिखा न सकी। फिर युवक उसे आधार कार्ड बनवाने के बहाने बैतूल लेकर आ गया और उसे सीधे महिला डेस्क को सौंप दिया।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि युवती की उम्र 25 वर्ष है और वह तीन बच्चों की मां है । महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता है। इससे परेशान होकर वह दूसरी शादी के लिए लड़के के पास आ गई। पुलिस ने महिला के पति और पिता को इस मामले की सूचना देकर उन्हें बैतूल बुलाया है। महिला सेल के डीएसपी संतोष पटेल का कहना है कि महिला को परिजनों को सौंपा जाएगा।