बेटी के साथ गैंगरेप तो पिता ने खाया जहर, २ महीने बाद FIR

0
1

   बस्तर
उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के बाद अब छतीसगढ़ के बस्तर इलाके से भी एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक आदिवासी युवती की आत्महत्या के 2 महीने बाद उसके पिता ने आत्महत्या करने की कोशिश की तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ था.

मामला छतीसगढ़ के कोंडागांव जिले के धनोरा थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि आदिवासी युवती के साथ दो महीने पहले कथित तौर पर 7 युवकों ने रेप किया था. युवती उस वक्त अपनी सहेली के साथ एक शादी समारोह में गयी थी. घटना के बाद युवती ने घर आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

इसके बाद परिजनों ने उसके शव को दफना दिया था. तब से लेकर अबतक इसकी एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी और इसी से आहत होकर युवती के पिता ने 4 अक्टूबर को जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी जिसके बाद उसकी बेटी के साथ हुए कथित तौर पर दुष्कर्म का खुलासा हुआ.

परिवार वालों को युवती की मौत के कुछ दिन बाद ही इस बात की जानकारी मिली थी कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ था. वहीं मृतक युवती की सहेली ने बताया कि शादी समारोह के दौरान कुछ लड़के उसकी सहेली को उठाकर जंगल की ओर ले गए थे और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद उसे वापस शादी समारोह में भी छोड़ कर गए.

दफनाए गए शव को 2 महीने बाद बाहर निकाला गया

अब 2 महीने बाद पुलिस ने मृतक युवती के शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर 7 में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी 2 फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं.