बाढ़ प्रभावित रायसेन, होशंगाबाद, सीहोर एवं देवास जिलों का निरीक्षण करेगा केन्द्रीय दल

0
3

 भोपाल

अतिवृष्टि से प्रदेश में बाढ़ के कारण हुई क्षति का आंकलन करने के लिये केन्द्रीय दल शुक्रवार को होशंगाबाद, देवास, रायसेन एवं सीहोर जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करेगा। केन्द्रीय दल संयुक्त सचिव भारत सरकार आशुतोष अग्निहोत्री के नेतृत्व में 12 सितम्बर तक मध्यप्रदेश प्रवास पर है।

रायसेन

केन्द्रीय दल रायसेन जिले के ग्राम मेढकी, पग्नेश्वर, धोबाखेड़ी, धनियाखेड़ी एवं मेहगांव का भ्रमण कर गैरतगंज तहसील के ग्राम देहगांव, किशनपुर एवं तरावली में हुई क्षति का निरीक्षण करेंगे। इसके पश्चात तहसील गैरतगंज का भ्रमण कर ग्राम देहगांव से मण्डीदीप, तहसील गौहरगंज के लिये रायसेन से प्रस्थान करेंगे। इसके पश्चात मण्डीदीप पड़ोनिया, बबुलिया पवार एवं तहसील गौहरगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुई क्षति का निरीक्षण करेंगे।

होशंगाबाद

निरीक्षण दल होशंगाबाद तहसील के बाढ़ प्रभावित ग्राम बान्द्राभान, तहसील बाबई के ग्राम सांगाखेड़ा कला, बालामेट, पीलीकरार, एवं झालसर सेठ का निरीक्षण करेगा।

देवास

केन्द्रीय दल देवास में नेमावर के ग्राम गाजनपुर एवं में क्षतिग्रस्त फसलों का निरीक्षण करेगा। उसके बाद ग्राम नबाडा में बाढ़ से हुई क्षति का आंकलन करेगा।

सीहोर

केन्द्रीय दल सीहोर के जाजना, नहलाई, रेहटी एवं रेहटी से नसरूल्लागंज के ग्राम चमेटी, छिदगांव-काछी, नीलकंठ एवं सातदेव में हुए नुकसान का निरीक्षण करेंगे। नसरूल्लागंज में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं बाढ़ की विभीषिका के प्रत्यक्षदर्शियों से भी चर्चा करेंगे।