नोकिया ने म्यूजिक लवर्स के लिए लॉन्च किया नोकिया 5310 मोबाइल फोन 

0
4

अगर आप फोन पर म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं, तो आपके लिए Nokia 5310 एक शानदार डिवाइस हो सकता है। नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने हाल ही में इस फोन को लॉन्च किया है। यह फोन साल 2007 में आए Nokia 5310 Xpress Music से प्रेरित है। तो आइए जानते हैं, कैंडी बार डिजाइन के साथ आने वाले इस फोन में क्या कुछ है खास।

नोकिया 5310 के स्पेसिफिकेशन्सदिखने में यह फोन काफी हद तक पुराने वेरियंट जैसा ही लगता है। कैंडी बार डिजाइन वाले इस फोन के आधे हिस्से में स्क्रीन और आधे में T9 कीबोर्ड दिया गया है। फोन में 2.4 इंच का QVGA नॉन-टच डिस्प्ले मिलता है। प्लास्टिक बॉडी वाले इस फोन में बेहतर साउंड आउटपुट के लिए ड्यूल फ्रंट फेसिंग स्पीकर मौजूद है। म्यूजिक कंट्रोल करने के लिए स्क्रीन की दाईं तरफ डेडिकेटेड बटन दिए गए हैं। फटॉग्रफी के लिए फोन के बैक पैनल पर VGA कैमरा मौजूद है। फोन में कोई सेल्फी कैमरा नहीं दिया गया है।

नोकिया 5310 में 3G या 4G नेटवर्क सपॉर्ट नहीं मिलता है। इस कारण आप इसे ऑडियो-विडियो डाउनलोड या स्ट्रीमिंग के लिए इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। हालांकि, कंपनी ने इसमें बिल्ट इन MP3 प्लेयर और एफएम रेडियो जरूर उपलब्ध कराया है। फोन 32 जीबी माइक्रो एसडी कार्ड सपॉर्ट के साथ आता है। इसमें आप अपने मनपसंद गानों को सेव कर सकते हैं।

8MB रैम और 16MB के इंटरनल स्टोरेद वाले फोन में मीडियाटेक MT6260A चिपसेट दिया गया है। फोन नोकिया सीरीज 30+ सॉफ्टवेयर पर चलता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 1200mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह 7.5 घंटे तक का टॉक टाइम और 30 दिन तक का स्टैंडबाई दे सकती है।

भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च
कंपनी ने इस फोन को अभी केवल यूरोपियन मार्केट में ही लॉन्च किया है। फोन की कीमत 39 यूरो (करीब 3,110 रुपये) है। यूरोप में इस फोन की बिक्री इस महीने के आखिर में शुरू हो जाएगी। फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, भारत में नोकिया के हैंडसेट्स को काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि भारत में इसकी एंट्री आने वाले कुछ दिनों में हो सकती है।