दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली, पंड्या, ईशांत की वापसी

0
16

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया
को उसकी ही मांद में हराने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड सीरीज के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। चेतन शर्मा की अगुआई में नई चयन समिति ने टीम का ऐलान किया है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपनी मेजबानी में 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा।

टीम में भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली की पैटरनिटी लीव से जबकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म से जूझने वाले हनुमा विहारी और पृथ्वी साव की टीम से छुट्टी हो गई है।

पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर.

नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार

स्टैंडबाई खिलाड़ी: केएस भारत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, प्रियांक पांचाल

इंग्लैंड के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम

पहला टेस्ट पांच फरवरी से नौ फरवरी के बीच चेन्नै में खेला जाएगा। चेन्नै का एमए चिदम्बरम स्टेडियम पहले मैच के अलावा दूसरे टेस्ट मैच की भी मेजबानी करेगा। दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी के बीच खेला जाएगा। तीसरा और चौथा टेस्ट दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में चार से आठ मार्च के बीच खेला जाएगा।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज

पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय 12 मार्च : अहमदाबाद

दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय 14 मार्च : अहमदाबाद

तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय 16 मार्च : अहमदाबाद

चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय 18 मार्च: अहमदाबाद

पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय 20 मार्च : अहमदाबाद

वनडे सीरीज

पहला वनडे: 23 मार्च : पुणे

दूसरा वनडे: 26 मार्च : पुणे

तीसरा वनडे: 28 मार्च : पुणे