देश की सीमाओं पर भी कोरोना का असर, बॉर्डर पर जरूरी ऑपरेशन जारी

0
4

 नई दिल्ली 
कोरोना का असर देश की सीमाओं पर भी है। एहतियात के साथ जरूरी ऑपरेशन और पेट्रोलिंग को छोड़कर सभी तरह के आवागमन को रोक दिया गया है। जवानों से कहा गया कि वे सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन करें। जो लोग छुट्टी रद्द होने के आदेश के पहले छुट्टी पर जा चुके थे, उनकी छुट्टियां 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई हैं। सूत्रों ने कहा कश्मीर के फारवर्ड लोकेशन और संवेदनशील तैनाती वाली जगहों पर रुटीन ऑपरेशन रोकना संभव नही है। पेट्रोलिंग भी एहतियात के साथ हो रही है, लेकिन जरूरी ऑपरेशन के अलावा किसी भी तरह की गतिविध पर रोक लगा दी गई है। जरूरी ऑपरेशन के अलावा ट्रांसफर, पोस्टिंग, बिलिंग के काम आधे या एक तिहाई रह गए हैं।

पाक की नापाक हरकत जारी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की गिरफ्तर से जूझ रहा पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इस संकट के समय में भी पाकिस्तान की ओर से बीच-बीच मे गोलीबारी करके घुसपैठ की कोशिश जारी है। सुरक्षा बलों ने इस तरह की कई संदिग्ध गतिविधियों को पकड़ा है। एक अधिकारी के मुताबिक हम सीमा पर चौकस निगरानी बनाए हुए हैं क्योंकि पाकिस्तान लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहा है।

पिछले साल के अंत में चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना के सबसे अधिक पॉजिटिव केसों के मामलों में अमेरिका पहले स्थान पर पहुंच गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 81,321 हो गई है। तकरीबन 33 करोड़ की जनसंख्या वाले अमेरिका ने कोरोना वायरस के मरीजों के मामले में चीन और इटली को पीछे छोड़ दिया है। इटली में अब तक 80,539 और चीन में 81,285 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। न्यूयॉर्क इस बीमारी के एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। शहर के विशाल कन्वेंशन सेंटर को अस्पताल में बदला जा रहा है। राज्य में 350 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। यूरोप में स्पेन ऐसा देश है, जहां इसका प्रकोप सबसे तेजी से फैल रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here