जुलाई में होंडा ने 3 लाख से ज्यादा दोपहिया गाड़िया बेचीं

0
3

नई दिल्ली
होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (HMSI) का परफॉर्मेंस जुलाई में शानदार रहा है। कंपनी ने इस साल जुलाई के लिए अपने बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है। होंडा ने इस साल जुलाई में टोटल 3,21,583 दो-पहिया गाड़ियों को डिस्पैच किया, जून 2020 के मुकाबले कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स को ऐड किया। होंडा ने इस साल जून में 2,02,837 टू-वीलर को डिस्पैच किया था, जुलाई में इसमें 53 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई।

एक्सपोर्ट मार्केट में भी शानदार परफॉर्मेंस
इस साल जुलाई में एक्सपोर्ट में भी तेज उछाल देखने को मिला है। जुलाई में कंपनी ने 12,251 गाड़ियों का एक्सपोर्ट किया। जून 2020 में कंपनी ने 8,042 यूनिट्स का एक्सपोर्ट किया था। अनलॉक के बाद यह पहला मौका है, जब कंपनी ने घरेलू बाजार में 3 लाख से ज्यादा टू-वीलर डिस्पैच की हैं और 10 हजार से ज्यादा गाड़ियों का एक्सपोर्ट किया है। हाल में Honda 2Wheelers इंडिया ने अपनी लाइन-अप को बढ़ाया है। कंपनी ने 160cc मोटरसाइकल में नई X-Blade BS6, 2020 CBR1000RR-R फायरब्लेड और सुपर स्पोर्ट्स कैटिगरी में फायरब्लेड SP लॉन्च की है।

कंपनी ने लॉन्च किया ऑनलाइन बुकिंग प्लैटफॉर्म
इसके अलावा, कंपनी ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर सुरक्षित और सुविधाजनक ऑनलाइन बुकिंग प्लैटफॉर्म भी लॉन्च किया है। साथ ही, कंपनी ने अपनी यूनीक डिजिटल रोड सेफ्टी अवेयरनेस ट्रेनिंग इनीशिएटिव 'होंडा रोड सेफ्टी ई-गुरुकुल' लॉन्च की है। होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में सेल्स ऐंड मार्केटिंग के डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया का कहना है ऑपरेशंस दोबारा शुरू होने के बाद से 3 महीने में सेल्स ने लगातार रफ्तार पकड़ी है। मई में हमारी सेल्स 54,000 यूनिट थी, जो कि जून में 2 लाख यूनिट्स हो गई और अब जुलाई में यह 3 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।