गोंडा तेजाब कांड : सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

0
3

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में गोंडा जिला के पसकाडीहा गांव में सोमवार आधी रात के बाद घर के दूसरी मंजिल पर सो रही दलित परिवार की तीन बेटियों पर तेजाब फेंक दिया गया। घायल अवस्था में तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो बेटियों की हालत तो सामान्य है लेकिन बड़ी बेटी की स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। पीड़िता के  पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध एसिड अटैक (326 ए) की धाराओं में केस दर्ज किया।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराने और घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने गोंडा के एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

आरोपी गिरफ्तार
उधर, मंगलवार देर शाम पुलिस ने करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग पर मुठभेड़ के दौरान परसपुर में पस्का गांव निवासी आशीष उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। एसपी ने बताया कि परिजनों से पूछताछ में आरोपी आशीष का नाम प्रकाश में आया था।