कोरोना पॉज़िटिव आया चोर, अस्पताल भर्ती कराने के दौरान फ़रार

0
18

ग्वालियर
चोरी के मामले में कम्पू पुलिस के हत्थे चढ़े चोर को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। जेल पहुँचने के बाद मेडिकल चैकअप में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई। घबराये जेल स्टाफ़ उसे जेएएच में भर्ती कराने पहुँचे। यहाँ स्टाफ़ को चकमा देकर आरोपी भाग निकला।

जानकारी के अनुसार दो रोज़ पहले कम्पू थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में जावेद खान निवासी अवाडपुरा को गिरफ़्तार किया था। एक दिन हवालात में रहने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया। यहाँ से उसे जेल भेज दिया गया। जेल स्टाफ़ ने उसका अंदर लेने के पहले मेडिकल चैकअप कराया। इस दौरान जावेद की शाम को आई रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव निकली। कोरोना पॉज़िटिव आते ही जेल प्रबंधन सकते में आ गया। उसे जेल प्रहरी अपने साथ एम्बुलेंस में जेएएच के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल लेकर पहुँचे। यहाँ अस्पताल प्रबंधन ने पहली फुर्सत में मना कर दिया कि बेड फ़ुल हैं ऐसे में कोविड सेंटर में इसे भर्ती कर बाहर पहरा लगा दें।

जेल प्रहरी अपने अफ़सरों से आगामी आदेश मिलने के इंतज़ार में थे। इतने में जावेद ने मौक़ा ताडा और चुपचाप वहाँ से भाग निकला। जब चोर आसपास नज़र नहीं आया तो जेल प्रहरियों के हाथ पैंर फूल गये। उन्होंने पहले तो खुद उसकी आसपास के इलाक़े में पड़ताल की। जब जावेद का कोई सुराग नहीं लगा तो तत्काल पुलिस कंट्रोल रुम को इत्तला कर दी। पुलिस की डायल १०० तत्काल मौक़े पर पहुँची। यहाँ हुलिये के आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। कम्पू थाना पुलिस ने जावेद के ख़िलाफ़ धारा २२४ के तहत अभिरक्षा फ़रार होने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

इनका कहना
जावेद चोरी के मामले में जेल गया था। कल उसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। जेल स्टाफ़ उसे लेकर आया था, इस दौरान वह फ़रार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। नवनीत भसीन, एसपी