कक्षा 11वीं की प्रभा को चरामेति फाउंडेशन ने प्रदान की ट्रायसायकल

0
2

रायपुर
पुरुषोत्तम मास में धार्मिक कार्यों आदि को विशेष महत्व दिया जाता है और इसी के तहत चरामेति फाउंडेशन ने अभिनव पहल करते हुए जरूरतमंद होनहार छात्रा बीरगांव निवासी प्रभा वर्मा को ट्रायसायकल प्रदान की। 12वीं तक की शिक्षा में सहयोग प्रदान करने का भी आश्वासन दिया।

चरामेति फाउंडेशन के राजेन्द्र ओझा एवं सुधीर शर्मा ने बताया कि मजदूर नगर,  बीरगांव निवासी श्रीमती सावित्री बाई वर्मा एवं राघव वर्मा दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करतें हैं। इनकी आठवीं में 92 प्रतिशत एवं दसवीं में प्रत्येक विषय में विशिष्ट योग्यता के साथ  90 प्रतिशत अंक पाने वाली होनहार बिटिया प्रभा दुर्भाग्य से जन्म से ही दिव्यांग है। चिकित्सा प्रमाणपत्र के अनुसार 60 प्रतिशत। छोटे भाई मोहित की सहायता से करीब दो किलोमीटर दूर स्कूल जा रही इस छात्रा की पढ़ाई के प्रति रूचि एवं पारिवारिक आर्थिक स्थिति को देखते हुए सरदार कुलदीप सिंह होरा के सहयोग से चरामेति फाउंडेशन ने पुरुषोत्तम मास के प्रथम दिन ही इसे एक ट्रायसायकल प्रदान की, साथ ही 12वीं तक की शिक्षा में सहयोग प्रदान करने का भी आश्वासन दिया।

छात्रा प्रभा वर्मा एवं माता-पिता ने प्रदान की गई इस सहुलियत के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर श्रीमती रेखा शर्मा, श्रीमती शीला शर्मा, चंद्र भूषण शर्मा,  अध्यक्ष,  उत्तर भारत समाज कल्याण समिति, यशवंत निर्मलकर,  सुधीर शर्मा, श्याम सुन्दर विश्वकर्मा, ज्योति शर्मा, लक्की, विश्वजीत, राजेन्द्र ओझा उपस्थित थे।