आर्मी स्कूल में 8000 शिक्षकों की बंपर भर्ती निकाली

0
1

    नई दिल्ली
Army School Recruitment 2020: आर्मी पब्लिक स्कूल ने शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने 8000 पदों पर शिक्षकों की वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे हैं. आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2020 के तहत प्राइमरी ट्रेंड टीचर (PRT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती की जाएगी.

योग्य और इच्छुक कैंडिडेट आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2020 रखी गई है. उम्मीदवारों की भर्ती ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के माध्यम से की जाएगी. स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://aps-csb.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

पात्रता
पीआरटी के पदों पर आवेदन के लिए बी.एड/दो वर्षीय डिप्लोमा और ग्रेजुएशन में न्यूनतम 50% अंकों का होना जरूरी.
टीजीटी पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास बी.एड और ग्रेजुएशन में कम से कम 50% नंबर होने चाहिए.
पीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बी.एड और पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 50 परसेंट मार्क्स का होना अनिवार्य है.

भर्ती से जुड़ी तारीखें….

    ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख- 20 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
    एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख- 04 नवंबर 2020
    ऑनलाइन परीक्षा की तिथि –21 और 22 नवंबर 2020
    रिजल्ट- 02 दिसंबर 2020 को आ सकता  है.

इस भर्ती के लिए होने वाले ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का CTET/TET पास होना अनिवार्य नहीं है.

आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती के लिए 40 वर्ष तक के फ्रेशर कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. वहीं जिन उम्मीदवारों के पास अनुभव हैं उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष निर्धारित की गई है.

8000 पदों पर निकली इस भर्ती के तहत चयन के लिए उम्मीदवारों को तीन स्टेज की प्रक्रिया से गुजरना होगा और ये स्टेज होंगे… स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और शिक्षण कौशल का मूल्यांकन. इसी आधार पर चयन किया जाएगा.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें.

लॉगइन के लिए यहां क्लिक करें.

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें.