आइफिल टावर को बम से उड़ा डालने की धमकी, पुलिस खंगाल रही इलाका

0
2

पेरिस
फ्रांस की विश्व-प्रसिद्ध टूरिस्ट डेस्टिनेशन आइफिल टावर (Eiffel Tower) को बुधवार को बम लगे होने की धमकी के बाद बंद कर दिया गया। पुलिस के पास अनजान शख्स ने फोन कर दावा किया था कि यहां बम लगाया गया है। इसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और फौरन इसे बंद कराया गया। इसके बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने इलाका खाली कराया और तलाशी शुरू कर दी।

स्थानीय पत्रकार AmauryBucco ने ट्विटर पर इस ऐक्शन की तस्वीर शेयर की और बताया कि एक शख्स ने यहां आकर 'अल्लाह-हू-अकबर' चिल्लाया। वहीं, रिपोर्ट् में दावा किया गया है कि इस शख्स ने 'सबकुछ उड़ाने' की धमकी भी दी। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं कही है और कहा कि उसने खुद कुछ नहीं देखा। वहीं, कोरोना वायरस के बावजूद हजारों लोग यहां घूमने आते हैं जिन्हें दूर रहने के लिए कहा गया।

गौरतलब है कि 2015 में फ्रांस के अखबार शार्ली एब्दो में हुआ आतंकी हमले के केस की सुनवाई हाल ही में शुरू हुई थी। इस मौके पर मैगजीन ने फिर वही कार्टून छाप दिया था जिससे नाराज होकर पहले हमला किया गया था। इस पर अल-कायदा ने धमकी दी थी कि अगर मैगजीन को लगता है कि 2015 का हमला अकेले था, तो यह उसकी भूल है।