अलग-अलग हादसों में  छठ पूजा के दौरान 6 की मौत, परिवार में मचा कोहराम

0
2

पटना 
लोक आस्था का चार दिवसीय छठ महापर्व शनिवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया। छठ पर्व को लेकर शहर से गांव तक धूम रही। छठ व्रतियों ने शुक्रवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया। वहीं, शनिवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया। इस बीच बिहार के कुछ जिलों में छठ पूजा के दौरान अलग-अलग हुए हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई।

सुपौल जिले में छठ पूजा के लिए घाट जा रहे दो सग भाइयों को पिकअप ने रौंद दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ये हादसा किशनपुर थाना क्षेत्र के चौहट्टा चौक के पास एनएच 327 ए पर हुआ। छठ के दिन एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत के बाद गांव में मातम छा गया।

वहीं वैशाली के बिदुपुर और राघोपुर में छठ पूजा के दौरान नहाने गए दो युवक नदी में डूब गए। खबर लिखे जाने तक किसी युवक नदी में डूबे दोनों युवकों की तलाश जारी है। वहीं समस्तीपुर जिले में भी अलग-अलग हादसे में तीन की युवकों की डूबने से मौत हो गई। 

वहीं दूसरी ओर समस्तीपुर के ताजपुर में सुबह के अर्घ्य के समय घाट पर जाने के दौरान सड़क हादसे में एक बालक की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोतीपुर सब्जी मंडी के पास स्थित छठियारी पोखर घाट जा रहा चार साल का बालक एक बाइक की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।