उद्योग लगाकर सशक्त बने स्व-सहायता समूहों की महिलाएँ: सखलेचा

0
6

भोपाल, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने महिलाओं का आव्हान किया है कि वे लघु और मध्यम उद्यम लगाने के लिए भी आगे आये। सखलेचा रविवार को सीहोर में गरीब कल्याण सप्ताह के तहत हुए स्व-सहायता समूहों के क्रेडिट केम्प कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता इछावर विधायक करण सिंह वर्मा ने की। विशेष अतिथि के रूप में विधायक सीहोर सुदेश राय व आष्टा विधायक मौजूद थे।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि सीहोर में महिलाओं के लिए कई रोजगार मूलक प्रशिक्षण केन्द्र बनवाये जाएंगे जिससे वे पूरे कौशल के साथ अपने रोजगार को आगे ले जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार बहू-बेटियों और बहनों के साथ खड़ी है और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए योजनाओं को व्यापकता दी जा रही है।

विधायक सुदेश राय ने जिले में इंडस्ट्रीयल क्षेत्र की स्थापना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि वर्तामान में औद्योगिक क्षेत्र की 60 प्रतिशत भूमि विभिन्न कंपनियों को प्रदाय की जा चुकी है, जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इछावर विधायक करण सिंह वर्मा द्वारा महिला स्व-सहायता समूह के सशक्तिकरण पर खुशी जाहिर करते हुए महिलाओं को और मदद का भरोसा दिलाया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाईव प्रसारण भी महिलाओं को दिखाया गया। जिसमें मुख्यमंत्री चौहान द्वारा स्व-सहायता समूह की महिलाओं की आजीविका गतिविधियों के अलावा सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाली महिलाओं की सफलता की कहानी भी बताई।