प्रदेश सरकार किसान हितैषी सरकार : राज्यमंत्री सुरेश धाकड़

0
3

गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आपका संबल आपकी सरकार कार्यक्रम आयोजित

khemraj morya
शिवपुरी। गरीब कल्याण सप्ताह के तहत बुधवार को आपका संबल आपकी सरकार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री संबल योजना के हितग्राहियों को सहायता राशि का वितरण किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवाद किया। इस कार्यक्रम का प्रसारण प्रदेश के सभी जिलों में किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधि एवं हितग्राहियों ने लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री के संवाद को सुना। शिवपुरी जिले में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम मानस भवन में रखा गया, जिसमें लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने हितग्राहियों को संबल योजना के तहत अनुग्रह सहायता राशि का वितरण किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, मुकेश चौहान, हरवीर रघुवंशी, अमित भार्गव, अशोक खंडेलवाल सहित अधिकारी और हितग्राही उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश में गरीब कल्याण सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके तहत प्रतिदिन कार्यक्रम का आयोजन कर हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जा रहा है। जिसमें किसानों, व्यापारियों, स्व सहायता समूह, संबल के हितग्राही सभी को लाभ दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार है। किसान के हित में कई निर्णय लिए हैं। किसानों के कर्ज को ब्याज मुक्त बनाया है। उन्होंने कहा कि यदि किसान मजबूत होगा तो व्यापारी भी मजबूत होंगे और प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्गों को सशक्त बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।
इन हितग्राहियों को किया अनुग्रह सहायता राशि का वितरण
आपका संबल आपकी सरकार जिला स्तरीय कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र पोहरी के ग्राम मुढैरी के कमला राठौर, ग्राम कोटका के चिरोंजी आदिवासी एवं सोमवती आदिवासी को दो-दो लाख रूपए तथा पंछी पाल को 4 लाख रूपए की सहायता राशि के प्रमाण-पत्र प्रदाय की गई है। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र शिवपुरी के ग्राम अर्जुनगंवा निवासी अजब सिंह गुर्जर, ग्राम बांसखेड़ी के उर्मिला परिहार, ग्राम रातौर के ब्रजेश प्रजापति, ग्राम करई के गीता धाकड़ एवं ग्राम नौहरीकलां के अनुपी बाई को दो-दो लाख रूपए तथा ग्राम खुटैला की आशा आदिवासी को 4 लाख रूपए की सहायता राशि के प्रमाण-पत्र प्रदाय किए गए। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अंतर्गत आने वाले हितग्राही रूपवती आदिवासी, शकुंतला जाटव, नवल आदिवासी, लीला राठौर, फूलवती जाटव, राखी कश्यप, मालती खटीक, रामबाबू यादव को दो-दो लाख रूपए की सहायता राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए गए।