राष्ट्रसेवा और कोरोना योद्वाओं के अमर बलिदानियों को किया याद

0
1
remember-the-immortal-sacrifices-of-the-nations-service-and-corona-warriors

राष्ट्रसेवा और कोरोना योद्वाओं के अमर बलिदानियों को किया याद

सर्वधर्म प्रार्थना कर दी श्रद्वांजलि और किया तर्पण

remember-the-immortal-sacrifices-of-the-nations-service-and-corona-warriors

Syed Javed Ali
मण्डला – तन समर्पित मन समर्पित और यह जीवन समर्पित के समर्पण भाव के साथ जिन वीर योद्वाओं ने चाहे वो देश की रक्षा करते हुए या वैश्विक महामाहरी में पीड़ित मानवता की सेवा करते हुए अपनी शहादत दे दी कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस कोरोना महामारी में काल के गाल में असमय समा गये उन सभी दिवंगत पुण्य आत्माओं की शांति तर्पण और मोक्ष की कामना को लेकर राज्यसभा सांसद श्रीमति संपतिया उइके ने पितृ-मोक्ष अमावस्या के अवसर में मोक्षदायिनी मां नर्मदा के पावन संगम तट में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का अयोजन किया इस अवसर पर पंडित रंजीत दुबे ज्ञानीगुरताम सिंह, हाफिज अब्दुल बशीर फादर रामकुमार वर्मा, फादर मुन्नालाल गेडाम ने क्रमशः पवित्र मंत्रोचारण के साथ दिवंगतो की आत्मशांति हेतु पाठ किया और मोक्ष की कामना की तत्पश्चात उपस्थित जनों ने मां नर्मदा के पावन घाट में कुशा फूल जवा तिली लेकर दिवंगतों के मोक्ष हेतु जल से तर्पण भी किया।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्रीमति संपतिया उइके ने कहा कि पितृमोक्ष अमावस्या पर हमने उन वीर योद्वाओं को तर्पण और श्रद्वांजलि अर्पित कर रहे हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपनी शीर्ष बलिदान दे दिया। कोरोना महामारी से जन सुरक्षा व कोरोना पीड़ित का इलाज करते हुए स्वयं की जिंदगी दांव में लगाने वाले डॉक्टर्स नर्सिंग स्टॉफ, सफाईकर्मी शामिल हैं उनकी याद में तथा उनकी मोक्ष की कामना को लेकर सर्वधर्म प्रार्थना के साथ श्रदांजलि अर्पण और मां नर्मदा के पवित्र जल में तर्पण सामूहिक रूप से किया गया। सर्वधर्म प्रार्थना में इस कोरोना महामारी से देश के सभी नागरिकों की सुरक्षा तथा जो कोरोना के संकट से जूझ रहे हैं उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की कामना ईश्वर से की गई।

ये रहे उपस्थित –
इस अवसर पर संगम तट में पारीजात का पौधा रोपित किया गया कार्यक्रम में श्रीमति सरस्वती मरावी अध्यक्ष जिला पंचायत, सुधीर कसार, अनुराग चौरसिया, गिरीश चंदानी, जयदत्त झा, नरेश कछवाहा, रीतेश राय, शिखा श्रीवास्तव, नीतू गायक, जमना रजक, पी.एल. डोंगरे,सतीश श्रीवास्तव, संध्या कान्ड्रा, प्रीति राय, बेबी बाई, सचिन शर्मा, जाकिर खान, उमा यादव सहित स्थानीय नागरिक व पत्रकार गण उपस्थित थे।