RCBvKXIP: विराट ने दी सफाई, क्यों नंबर-6 पर बल्लेबाजी के लिए आए थे एबी डीविलियर्स

0
2

 नई दिल्ली 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इस सीजन (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab, KXIP) के खिलाफ दूसरी हार का सामना करना पड़ा। केएल राहुल का बल्ला एक बार फिर आरसीबी के खिलाफ अच्छे से चला और क्रिस गेल ने भी धमाकेदार वापसी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि किंग्स इलेवन पंजाब यह मैच आसानी से जीत जाएगा, लेकिन फिर आरसीबी गेंदबाजों ने टीम को मैच में वापसी दिलाई। मैच की आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर किंग्स इलेवन पंजाब को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी। इस मैच में आरसीबी की ओर से एबी डीविलियर्स बल्लेबाजी के लिए छठे नंबर पर आए, इस फैसले को लेकर टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी हो रही है। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इसकी असली वजह बताई।

विराट पर फिर भारी पड़े राहुल, बैंगलोर के खिलाफ 8 विकेट से जीता पंजाब
विराट ने मैच के बाद कहा, 'हमने एबीडी को नंबर छह पर भेजने को लेकर बात की थी, हमारा मैसेज था लेफ्ट हैंड-राइट हैंड का कॉम्बिनेशन बनाए रखना। कई बार आप इस तरह से जो फैसले लेते हैं, वह सही नहीं साबित होते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि 170 अच्छा स्कोर था।' एबीडी से पहले आरसीबी ने बल्लेबाजी के लिए वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को भेजा। सुंदर 14 गेंद पर 13 रन और शिवम 19 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। एबीडी जब बल्लेबाजी के लिए आए, उस समय चार ओवर की पारी बची थी।

विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर
एबीडी पांच गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले मैच में एबीडी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी को जीत दिलाई थी, लेकिन इस मैच में बैटिंग ऑर्डर में उनका नीचे आना आरसीबी के लिए काफी गलत फैसला साबित हुआ। आरसीबी ने 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए, जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में दो विकेट पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया।