नीतू अवस्थी बनी यातायात प्रभारी शिवपुरी से निबाड़ी तबादले के बाद

0
5

khemraj mourya

शिवपुरी, शहर में यातायात व्यवस्था को लेकर ऐतिहासिक उपलब्धि हांसिल करने वाले सूबेदार रणवीर सिंह यादव रिलीव हो गए। कुछ दिन पूर्व की उनका स्थानांतरण शिवपुरी से निवाड़ी हुआ था। अब वे निवाड़ी में प्रभारी आर.आई.के रूप में अपनी सेवाएं देंगे।

जुलाई 2018 से बतौर यातायात प्रभारी जिले में दी सेवाएं
कार्य के प्रति सजगता और कर्तव्यपरायणता के कारण ही पहले ऐसे यातायात प्रभारी बनने में सफलता हासिल की जिसने लगभग 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा किया। अपनी ड्यूटी के प्रति संवेदनशील रहते हुए कई बार उन्हें आलोचनाओं से भी मुखर होना पड़ा। व्यक्तिगत रूप से शालीन होने के साथ उन्होने शिवपुरी में ट्रैफिक को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाए जिन्हें वर्तमान समय में नए प्रभारी को संजोए रखना किसी चुनोती से कम नहीं होगा।

कोर्ट रोड़ को बनाया नो ठेला जोन, चौपाटी का सपना रहा अधूरा
एक मात्र यातायात प्रभारी जिसने अपनी मेहनत और लगन से शहर वासियों को कोर्ट पर होने वाले होच पॉच से निजात दिलाई। हालांकि सूबेदार रणवीर सिंह यादव का शहर में हाथ ठेले वालों को एकत्रित कर एक जगह पुराने बस स्टेंड पर एक साथ एक बाजार लगवाने का सपना अधूरा रह गया, वाकई अगर यह प्रयास सफल होता तो पुराने बस स्टैंड की जमीन का सदुपयोग होता और शहर में सभी हाथ ठेला वालों को नया बाजार मिलता साथ ही जनता को जाम की स्थति से निजात मिलती। फिलहाल सूबेदार रणवीर सिंह यादव के रिलीव के बाद पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने यातायात प्रभारी के तौर पर सूबेदार नीतू अवस्थी पर अपना भरोसा जताया है।