मानसिक रोगी बेटे ने पत्थर से कुचलकर अपनी मां की नृशंस हत्या की

0
2

मां के शव को उठाकर घर से बाहर फेंक दिया

khemraj morya
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में स्थित पुरानी शिवपुरी में कल्लन शॉप फैक्ट्री के पास आज एक पागल बेटे ने अपनी वहशियाना हरकत करते हुए जन्म देने वाली मां की पत्थर से कुचलकर नृशंस हत्या कर दी। यहीं नहीं इसके बाद आरोपी बेटे ने लाश को घर से बाहर फेंक दिया। सुबह लोगों ने घर के बाहर सिर कुचली लाश देखी तब उन्हें इसकी जानकारी हुई और मां की हत्या करने के बाद पुत्र बड़े आराम से घर में चारपाई पर लेटा हुआ था तथा पास ही में वे पत्थर भी थे जिनसे उसने अपनी मां का सिर कुचला था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरानी शिवपुरी में मृतिका 70 वर्षीय हजीरा अपने मानसिक बेटे 35 वर्षीय आरिफ उर्फ नूरी के साथ रहती थी। आरोपी आरिफ कोई काम धंधा नहीं करता था तथा वह पागल था। रात को न जाने उसके दिमाग में क्या सनक सवार हुई कि उसने अपनी मां हजीरा का पत्थरों से सिर कुचल दिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मारने के बाद बेटे ने शव को घर से बाहर फेंक दिया। सुबह लोगों ने जब हजीरा की लाश देखी तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस घर में मौजूद मानसिक रोगी बेटे को अपने साथ ले गई।

उस बेटे के लिए मां अपने परिवार से अलग हो गई थी
मानसिक रोगी बेटा नूरी की हरकतों से जब परिवार परेशान रहने लगा तो हजीरा का पति मुन्नालाल ने उससे पिंड छुड़ाना चाहा। लेकिन मां की ममता के कारण हजीरा इसके लिए तैयार नहीं हुई और वह अपने पति मुन्नालाल खान से अलग रहने लगी। नूरी के भाई रईस ने बताया कि नूरी अपनी भभियों से गंदी हरकते करता था और बच्चों से मारपीट करता था। परिवार में कलह न हो इसलिए पिछले साल मां हजीरा उसे लेकर फैक्ट्री इलाके में आ गई और बेटे को लेकर वह वहीं रह रही थी तथा शेष पूरा परिवार मुन्नालाल खान के साथ गौशाला क्षेत्र में रहता है।