आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्‍स छुपाए, जानिए मेकअप ट्रिक्‍स

0
10

यंग और खूबसूरत आखिर कौन नहीं दिखना चाहता है? बात जब खूबसूरती की आती है, तो अच्छे मेकअप को काफी जरूरी माना जाता है। मेकअप के दौरान चेहरे पर कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे त्वचा के दाग-धब्बे छिप जाते हैं और खूबसूरती उभरकर सामने आती है।

वैसे तो हर उम्र की लड़कियां या महिलाएं मेकअप करना पसंद करती हैं। लेकिन उम्र बढ़ने पर जब स्किन ढीली पड़ जाए या चेहरे पर एजिंग का असर दिखने लगे, तो भी चिंता की कोई बात नहीं है। एक बेहतरीन मेकअप से चेहरे की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है। आइए जानते हैं जवां दिखने के लिए कौन से मेकअप ट्रिक्स आजमाने चाहिए।

आईब्रो को खूबसूरत बनाएं
अगर आपकी आईब्रो बहुत अच्छी नहीं हैं, तो कोई बात नहीं। इसे काफी हद तक खूबसूरत बनाया जा सकता है। इसके लिए किसी अच्छे आईब्रो प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें और भौंहों की शेप को बेहतर बनाएं। चेहरे की ब्राइटनेस बढ़ाने के लिए आर्च के नीचे हाइलाइटर या कंसीलर का इस्तेमाल करें।

​लाइट शेड की लिपस्टिक लगाएं
उम्र बढ़ने के साथ अधिकांश महिलाओं के होंठ अधिक पतले और खराब हो जाते हैं। इसलिए डार्क कलर के बजाय लाइट टोन की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। कोई ऐसा कलर चुनें जिससे आपके दांत बिल्कुल सफेद दिखें। लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को हाइड्रेट करें।

​गालों को बनाएं गुलाबी
चेहरे पर हल्का सा ब्‍लश हो, तो काफी यंग नजर आ सकती हैं। इसके लिए अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ पिंक या पीच टोन ब्लश का इस्तेमाल करें। बस इसे हल्के से अपने गालों के चारों ओर घुमाएं और ग्लो को वापस पाएं!

आंखों पर दें ध्यान
बेशक, आपकी आंखें आपकी उम्र आसानी से बता सकती हैं। अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल है, तो लाइट कंसीलर का यूज करें और नैचुरल लुक के लिए इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके अलावा जेल-बेस्ड शैडो और लाइनर का इस्तेमाल करें। अपनी लैशेज को कर्ल करें और काले रंग का मस्कारा लगाएं।

​फाउंडेशन लगाएं
अच्छे मेकअप के लिए फाउंडेशन काफी जरूरी माना जाता है। यंग दिखने के लिए हमेशा अपने स्किन कलर से हल्के शेड का फाउंडेशन यूज करें। आमतौर पर कुछ देर बाद फाउंडेशन का शेड डार्क होने लगता है। जिससे स्किन पर परतें दिखने लगती हैं। यंग स्किन के लिए हल्के शेड के फाउंडेशन लगाएं। यंग दिखने के लिए एक बेहतरीन मेकअप होना बहुत जरूरी है। अगर आपके चेहरे पर एजिंग का असर दिखता हो, तो हमेशा कम मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।